Friday, May 3"खबर जो असर करे"

भारतीय महिला हॉकी टीम 5 देशों के टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में स्पेन से 3-2 से हारी

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने 5 देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 में अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को मेजबान स्पेन के खिलाफ 3-2 से हार के साथ की। भारत के लिए गुरजीत कौर (13′) और संगीता कुमारी (14′) ने एक-एक गोल किया, जबकि स्पेन के लिए सारा बैरियोस नवारो (2′), पेट्रीसिया अल्वारेज़ नार्डिज़ (30′) और जूलिया स्ट्रैपाटो गैरेटा (53′) ने गोल किया।

स्पेनिश टीम ने मैच की शुरुआत आक्रामक तरीके से की और उसे अपने प्रयास का इनाम मिला और सारा बैरियोस नवारो ने खेल के दूसरे ही मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया।

इसके बाद, भारत ने पलटवार करते हुए स्पेन को उसके आधे हिस्से में धकेल दिया और पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। गुरजीत कौर ने इस मौके का फायदा उठाते हुए जोरदार झटका लगाया और गोल कर भारत को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके तुरंत बाद, संगीता कुमारी ने स्पेनिश रक्षा में सेंध लगाकर एक और गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। पहला क्वार्टर भारत के पक्ष में 2-1 से समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में स्पेन की मजबूत टीम ने वापसी की और पेट्रीसिया अल्वारेज़ नार्डिज़ के गोल की मदद से बराबरी कर ली। तीसरे क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं।

स्पेन ने आखिरकार आखिरी क्वार्टर में गतिरोध तोड़ दिया जब जूलिया स्ट्रैपाटो गैरेटा ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके 3-2 से अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। भारतीय महिला हॉकी टीम का अगला मुकाबला 16 दिसंबर को बेल्जियम से होगा।