Friday, May 17"खबर जो असर करे"

IPL 2024: अंतिम गेंद पर जीता हैदराबाद, राजस्थान को एक रन से हराया

-भुवनेश्वर कुमार बने मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (Indian Premier League (IPL) के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अंतिम गेंद पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को एक रन से हरा (Defeated one run) दिया। राजस्थान की 10 मैचों में यह दूसरी हार है लेकिन इसके बावजूद 16 अंकों के साथ वो शीर्ष पर बरकरार है। दूसर ओर इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष चार में पहुंच गई है। भुवनेश्वर कुमार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए गए मुकाबले में नीतीश रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक और हेनरिक क्लासेन की शानदार पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में राजस्थान खराब शुरुआत से उबरते हुए रियान पराग के 77 रन और यशस्वी जायसवाल के 67 रनों की पारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 200 रन ही बना सकी। राजस्थान को आखिरी गेंद पर दो रन की जरूरत थी लेकिन भुवनेश्वर ने रोवमैन पोवेल को आउट कर हैदराबाद को जीत दिला दी। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट चटकाए, जबकि नटराजन और पेट कमिंस को दो-दो सफलता मिली।

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और आवेश खान ने अभिषेक शर्मा को आउट कर हैदराबाद को शुरुआत झटका दिया। अगले ओवर में अनमोलप्रीत सिंह संदीप शर्मा का शिकार बने, जिससे हैदराबाद पर दबाव बढ़ गया। हैदराबाद की बल्लेबाजी पावरप्ले में धीमी पड़ गई और हैदराबाद ने इस सीजन पावरप्ले में अपना न्यूनत स्कोर बनाया। पावरप्ले में हैदराबाद की टीम दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी थी। हालांकि, हेड ने नीतीश रेड्डी के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर हैदराबाद को संभाला। इस बीच, हेड ने इस सीजन का अपना चौथा अर्धशतक भी जड़ा। नीतीश 42 गेंदों पर तीन चौके और आठ छक्कों लगाकर नाबाद 76 रन बनाए और ट्रेविस हेड 44 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के के सहारे 58 रन बनाए।

हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 42 रनों का योगदान दिया। इस टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए। राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान ने दो विकेट लिए।