Friday, April 26"खबर जो असर करे"

अस्पताल ऐसा बने जहां लोग रोते हुए आएं तो वापस हंसते हुए जाएं: कोकिला बेन

– अभिनेता अमिताभ बच्चन ने किया कोकिलाबेन अस्पताल का उद्घाटन
– नई दिल्ली से वर्चुअली शामिल हुए मुख्यमंत्री, शुभारंभ पर दी शुभकामनाएं

इंदौर। देश के सबसे स्वच्छतम शहर इंदौर में मंगलवार शाम को सर्वसुविधायुक्त कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल का लोकार्पण किया गया। सदी के महानायक प्रख्यात फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनकी धर्मपत्नी जया बच्चन के अलावा कोकिलाबेन अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में अस्पताल के चेयरपर्सन अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में कोकिला बेन भी वर्चुअली जुड़ीं और गुजराती में संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल ऐसा बने, जहां पर लोग अगर रोते हुए आएं तो वापस हंसते हुए जाएं।

उद्घाटन के बाद अमिनेता बच्चन ने कहा कि इंदौर आकर मुझे अत्यंत आनंद की अनुभूति हो रही है। यह भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इंदौर देश का सबसे स्वस्थ शहर भी बने। उन्होंने आगे कहा कि उद्घाटन के लिए बहुत सही आदमी को चुना है। वर्ष 1950 से अभी तक शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने इतने अस्पताल देखे होंगे। इन डॉक्टरों की वजह से ही मैं आज आपके सामने खड़ा हूं। अभिनेता बच्चन ने कहा कि मुझे भारत के चिकित्सकों पर पूरा भरोसा है और अतीत में मुझे हर बार यहां के डॉक्टरों ने बचाया।

उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी नई दिल्ली से वर्चुअली शामिल हुए। उन्होंने अस्पताल के शुभारंभ पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि इससे इन्दौर और मध्यप्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई सुविधा हासिल हो गई है। उन्होंने कहा कि कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल का इंदौर में शुभारंभ होने से प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। यह उच्च कोटि का अस्पताल है। मुख्यमंत्री ने अम्बानी परिवार के मध्य प्रदेश से लगाव पर आभार जताया और अनिल अम्बानी के मित्रवत व्यवहार का विशेष उल्लेख किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य का पहला सुख निरोगी काया होता है। स्वस्थ शरीर के लिए हमारे यहां योग, प्राणायाम, व्यायाम जैसी कई तरह की व्यवस्थाएं हैं। बीमार पड़ने पर अच्छे हॉस्पिटल की सुविधाएं भी जरूरी होती हैं। इसके लिए यह हॉस्पिटल उपयोगी साबित होगा। इंदौर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी भी है। बताया गया कि अस्पताल में कई जटिल ऑपरेशन भी आसानी से किए जाएंगे। खासकर रोबोटिक सर्जरी को लेकर इस अस्पताल में बेहतर सुविधाएं दी गई हैं।

टीना अंबानी ने की इंदौर की तारीफ
अस्पताल के शुभारंभ समारोह में अस्पताल की चेयरमैन टीना अंबानी ने इंदौर की स्वच्छता की तारीफ करते हुए कहा कि इंदौर में निपानिया में हमारा नया अस्पताल यहां आने वाले हर मरीज को बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण देखभाल प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि देश की क्लीनेस्ट सिटी इंदौर भविष्य की उड़ान को तैयार है। ये न्यू इंडिया का सही उदाहरण है। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी और पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र भी उपस्थित थे। (एजेंसी, हि.स.)