Monday, May 6"खबर जो असर करे"

14 साल बाद भंसाली की ‘हीरामंडी’ में फरदीन खान ने की वापिसी

मुंबई। ‘दूल्हा मिल गया’ के 14 साल बाद फरदीन खान संजय लीला भंसाली की हिस्ट्रोलिकल ड्रामा ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ के साथ अपनी वापसी कर रहे हैं. हाल में उन्होंने बताया कि अपनी हेल्थ और फैमिली लाइफ पर फोकस करने केलिए करने लिए उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लिया था. लेकिन जब उन्हें नेटफ्लिक्स ऑरिजनल शो का ऑफर मिला, तो बहुत खुश हुए. उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा है कि उन्हें कैसे वली मोहम्मद का किरदार मिला, जो एक हैंडसम नवाब था लेकिन एक बदसूरत लड़की पर फिदा था.

 

फरदीन खान ने खुलासा किया कि जब वह एक इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे थे, तब कास्टिंग डायरेक्टर श्रुति महाजन की नजर उन पर पड़ीं. श्रुति लंबे सालों से संजय लीला भंसाली के साथ काम कर रही हैं. फरदीन ने कहा,”मुझे नहीं पता कि वह वहां थी या उन्होंने मुझे टीवी पर कहीं देखा था, लेकिन उन्होंने सोचा कि मैं वली के किरदार के लिए मैं फिट हूं.”

फरदीन खान ने कहा कि जब मैं अबू धाबी से वापस आया तो उन्होंने मुझे फोन किया. उन्होंने मुझसे कहा कि वह चाहती हैं कि मैं मिस्टर भंसाली और उनकी टीम से मिलूं. और चूंकि मैं इतने लंबे समय तक फिल्मों से दूर था, वे सिर्फ यह देखना चाहते थे कि क्या मैं सच में इस किरदार के लिए फिट हूं.”

 

फरदीन खान ने दिए लुक टेस्ट

फरदीन खान को एक दशक से अधिक समय तक कैमरे से दूर रहने के बावजूद किसी ऑडिशन प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ा. दरअसल, फरदीन से पहली मुलाकात में ही भंसाली काफी प्रभावित हुए थे. फरदीन ने कहा, “मीटिंग के 20 मिनट बाद, मिस्टर भंसाली आए और एक नजर देखकर चले गए. हम पहले भी मिल चुके थे. और जब उन्हें यकीन हो गया तो वह लुक टेस्ट करने के लिए तैयार हो गए. मुझे अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा था. मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी था.”

लुक टेस्ट के बाद फिल्म निर्माता ने उन्हें फोन किया और खुशखबरी दी. फरदीन खान ने कहा, “वह मेरे लुक टेस्ट के दौरान वहां नहीं थे. मेरी तस्वीरें उन्हें भेजी गईं और फिर मुझे उनका फोन आया. उन्होंने कहा- बधाई हो, आप वली मोहम्मद हैं!’ यह एडवेंचर और घबराहट बढ़ाने वाला था क्योंकि मैं लंबे समय से एक्टिंग नहीं कर रहा था.”