Sunday, May 5"खबर जो असर करे"

5 सालों से दर्द में हैं नोरा फतेही, जानिए बीमारी की वजह

नई दिल्ली। एक कलाकार को वो सब करना पड़ता है, जो उसका डायरेक्टर कहे या डांस के लिए कोरियोग्राफर. एक्टिंग से लेकर गाने तक के लिए एक कलाकार को रात दिन मेहनत करनी पड़ती है. नोरा फतेही बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस, जो अपने डांस मूव्स से देखने वालों के लिए पसीने छुड़ा देती हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इन मूव्स के दौरान कई बार दर्द भी सेहना पड़ता है. एक दर्द एक्ट्रेस को उनका वो गाना दे गया, जिसके लिए उन्हें खूब फेम मिला था. इस गाने से मिले दर्द के कारण वो पिछले 5 सालों से फिजियोथेरेपी करा रही हैं.

‘साकी साकी’ को ओरिजनल सॉन्ग कोएना मित्रा ने किया है. लेकिन, साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाटला हाउस’ ये गाना फिर नजर आया, जिसपर नोरा फतेही जबरदस्त मूव्स लगाती नजर आई थीं. नोरा का डांस ऐसा कि उसके हुक स्टेप हर जगह वायरल हो गए और नोरा रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गई. लेकिन इस गाने की वजह से वह पिछले 5 सालों से बेहद तकलीफ में हैं.

‘साकी साकी’ ने दिया फेम लेकिन दर्द भी मिला
हाल ही में अपनी दर्द नोरा ने बयां किया. उन्होंने ‘ईटाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि इस फिल्म को 5 साल गुजर चुके हैं. ये उनके करियर को वा गाना बना, जिसको वो हर दूसरे इवेंट में परफॉर्म करती हैं. एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि ‘साकी साकी’ गाने की खूब प्रैक्टिस की थी. उन्होंने बताया कि लोगों को डांस स्टेप्स काफी पसंद आएस लेकिन ये इतने मुश्किल थे कि उन्होंने फिजियोथैरेपी करवानी पड़ती है.

5 साल से ले रही हैं फिजियोथैरेपी, लेकिन…
नोरा ने कहा, ‘इस स्टेप की वजह से काफी इफेक्ट्स पड़े. पांच साल हो गए हैं फिजियोथैरेपी करवाते हुए, लेकिन यह मेरा फेवरेट स्टेप है. लोग अब भी इसकी तारीफ करते हैं.’ एक्ट्रेस ने कहा कि मैं जब भी कोई फिल्म या गाना करती हूं तो मेरे साथ कोई न कोई इंजरी हो जाती है. सेट पर हमेशा फिजियोथेरेपिस्ट स्टैंड बाय पर रहता है.

पीठ के निचले हिस्से में लगी थी चोट
आपको बता दें कि नोरा फतेही ने कुछ साल पहले ‘मुंबई मिरर’ को दिए इंटरव्यू में ‘साकी साकी’ के डांस स्टेप को लेकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि कैसे उनके दोनों घुटने छिल गए थे, स्किन उतर गई थी और वह खून में नहा गई थी. उन्होंने बताया था कि उनकी पीठ के निचले हिस्से में इतनी बुरी चोट लगी कि मेकर्स को सेट पर फिजियोथेरेपिस्ट को बुलाना पड़ा था. इतना सबकुछ सेहने के बाद भी हमने बेस्ट दिया.