Monday, May 6"खबर जो असर करे"

विस्तारा के 98 फीसदी से ज्यादा पायलटों ने किए नए अनुबंध पर हस्ताक्षरः सीईओ

नई दिल्ली (New Delhi)। विमानन कंपनी विस्तारा (Aviation company Vistara) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) (Chief Executive Officer (CEO)) विनोद कन्नन (Vinod Kannan.) ने शनिवार को कहा कि 98 फीसदी से अधिक पायलटों (More than 98 percent pilots.) ने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर (Signing of new contract) कर दिए हैं। इस महीने के अंत तक परिचालन स्थिर होने की उम्मीद है।

दरअसल, विस्तारा को चालक दल की अनुपलब्धता की वजह से इस सप्ताह की शुरुआत में परिचालन में व्यवधान का सामना करना पड़ा और कई उड़ानें रद्द कर दी गई। पिछले कुछ दिनों से पायलट्स की कमी का असर विस्तारा के उड़ानों पर दिखा। नए अनुबंध के विरोध में पायलटों के सामूहिक अवकाश पर रहने के कारण विस्तारा ने 100 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी। वहीं, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक दिन पहले ही कंपनी को उड़ानों के रद्द और देरी होने पर एक दैनिक रिपोर्ट देने के लिए कहा था।

उल्लेखनीय है कि विस्तारा टाटा के स्वामित्व वाली भारतीय घरेलू एयरलाइंस है जिसका मुख्य कार्यालय गुड़गांव, हरियाणा में स्थित है। वहीं, इसका मुख्य आधार केंद्र इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली है।