Saturday, May 18"खबर जो असर करे"

आईपीएल: चेन्नई ने चुकता किया हिसाब, पंजाब को उनके घर पर 28 रनों से दी मात

नई दिल्ली (New Delhi)। धर्मशाला के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई ने पिछले मैच का हिसाब चुकता करते हुए पंजाब को उनके घर पर ही 28 रनों से मात दे दी। पिछले एक मई को पंजाब ने चेन्नई के उसके होम ग्रांउड में सात विकेट से हराया था।

धर्मशाला में खेले गए मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के समक्ष 168 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन पंजाब की टीम नौ विकेट पर 139 रन ही बना पाई। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 167 रन बनाए थे। चेन्नई की जीत में आलरांउडर रविंद्र जडेजा की अहम भूमिका रही। जडेजा ने पहले बल्लेबाजी में और फिर गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया और पंजाब के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा प्लेयर आफ द मैच बने।
पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन के 23 गेंदों में दो चैकों और दो छक्कों के साथ 30 रन की पारी खेली। इनके अलावा शशांक सिंह ने 20 गेंदों पर चार चैकों की मदद से 27 रन बनाए। इसके अलावा पंजाब के बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। पंजाब के पांच बल्लेबाज डबल फिगर तक भी नही पंहुच पाए।

उधर चेन्न्ई की ओर से गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 20 रन देकर तीन, सिमरनजीत 16 रन देकर दो और देशपांडे 35 रन देकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे। मिचल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

उधर इससे पूर्व चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने स्र्वाधिक 26 गेंदों पर 43 रनों का अहम योगदान दिया जिनमें तीन चैके और दो छक्के शामिल रहे। कैप्टन और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक 32 रन बनाए। उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए चार चैकों और एक छक्के के साथ 32 रन बनाए। वहीं डैरेल मिचल ने भी तेज गति से 19 गेंदों में 30 रन बनाए जिनमें दो चैके और एक छक्का शामिल था। इनके अलावा मोइन अली ने 20 गेंदों पर 17 मिचल सैंटनर ने 11 गेंदों पर 11, शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों पर 17 रन बनाए और अजिंक्य रहाणे ने सात गेंदों पर नौ रन बनाए। जबकि एमएस धोनी और शिवम दूबे शून्य पर आउट हो गए।

उधर गेंदबाजी में पंजाब की ओर से स्पिनर राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं अर्शदीप सिंह ने दो जबकि सैम करन ने एक विकेट लिया।

नौ मई को आरसीबी के साथ भिड़ेगा पंजाब
धर्मशाला में दूसरे मैच में नौ मई को पंजाब का मुकाबला आरसीबी के साथ होगा। आरसीबी की टीम कल मंगलवार को धर्मशाला पंहुच जाएगी।