Friday, May 3"खबर जो असर करे"

कोहली ने किया IPL आचार संहिता का उल्लंघन, लगा मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना

नई दिल्ली (New Delhi)। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल ने सोमवार को एक बयान में कहा “रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली पर ईडन गार्डन्स, कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 36वें मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।”

बयान में आगे कहा गया,“कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।”

दरअसल मैच के दौरान हर्षित राणा की ऊंची फुलटॉस गेंद कोहली के बल्ले पर लगकर वापस राणा के हाथों में चली गई, अंपायर ने यह जांचने के लिए तीसरे अंपायर के पास गए कि गेंद कमर के ऊपर तो नहीं थी, तीसरे अंपायर ने गेंद को वैध करार दिया और कोहली आउट हो गए, जबकि कोहली को लग रहा था कि गेंद नो बॉल है औऱ इसी को लेकर उन्होंने अंपायरों से बहस कर ली थी। कोहली ने मैच में सात गेंदों पर 18 रन बनाए थे। यह मैच आरसीबी की टीम 1 रन से हार गई थी।