Friday, May 3"खबर जो असर करे"

भावेश, सिमरनप्रीत ने 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल जीता

नई दिल्ली (New Delhi)। भावेश शेखावत (Bhavesh Shekhawat) और सिमरनप्रीत कौर बरार (Simranpreet Kaur Brar) सोमवार को डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज (Dr. Karni Singh Shooting Range) में चल रहे ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) (Olympic Selection Trials (OST)) में क्रमशः पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) और महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओएसटी टी2 ट्रायल में विजेता बने।

आरएफपी फाइनल में भावेश ने 34 का स्कोर किया और ओएसटी टी1 विजेता अनीश भानवाला (29) को आसानी से पछाड़ दिया, जिससे ट्रायल में उनका अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। विजयवीर सिद्धू 22 हिट के साथ तीसरे स्थान पर रहे। आदर्श सिंह (17) और अंकुर गोयल (13) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे।

महिलाओं की पिस्टल में सिमरनप्रीत ने ट्रायल्स में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और पांच-पांच शॉट की 10 सीरीज में 37-हिट दागे और विजयी रहीं। उन्होंने ओएसटी टी1 विजेता और ओलंपियन मनु भाकर को भी पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने उस दिन 35-हिट के साथ समापन किया।

ईशा सिंह ने 30 हिट के साथ तीसरा और उपलब्ध अंतिम पोडियम अंक हासिल किया। स्पर्धा में दूसरी कोटा धारक रिदम सांगवान (24) चौथे स्थान पर रहीं, जबकि अभिदन्या पाटिल (16) पांचवें स्थान पर रहीं।