Thursday, May 2"खबर जो असर करे"

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर ज्वाइंट को छह विकेट से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 (Indian Premier League (IPL) 2024) के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लखनऊ सुपर ज्वाइंट (Lucknow Super Joint) को छह विकेट से हरा दिया है। इस सीजन में अपने घर में लखनऊ की यह पहली हार है।

शुक्रवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत खराब रही। 24 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर का विकेट गिरा। 63 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ आउट हुए। इसके बाद पंत और जेक फ्रेजर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। अपने डेब्यू मैच में जेक फ्रेजर मैक्गर्क 55 रन बनाकर आउट हुए जबकि ऋषभ पंत 41 रन बनाकर आउट हुए। अंत में शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच जिता दिया। लखनऊ की तरफ से रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाए जबकि यश ठाकुर और नवीन उल हक को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने महज 94 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद आयुष बडोनी (55) अरशद खान (20) ने आठवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया। इन दोनों ने 42 गेंद में 73 रन की नाबाद साझेदारी की। कुलदीप यादव ने मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 20 रन देकर 3 विकेट झटके। कुलदीप ने लोकेश राहुल (39), मार्कस स्टोइनिस (8) और निकोल्स पूरन (0) के अहम विकेट चटकाए। खलील अहमद ने दो विकेट लिये जबकि इशांत शर्मा और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।