Sunday, April 28"खबर जो असर करे"

IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League-IPL) 2024 के 7वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings.- CSK) ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans.- GT) को 63 रन से हराकर इस सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। जवाब में GT की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 143/8 का स्कोर ही बना सकी।

CSK को रुतुराज गायकवाड़ (46) और रचिन रविंद्र (46) की सलामी जोड़ी ने जोरदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद मध्यक्रम में शिवम दुबे (51) ने अर्धशतकीय पारी खेली और CSK का स्कोर 200 के पार पहुंचा। जवाब में GT ने 34 रन तक अपने 3 विकेट खो दिए। इसके बाद भी CSK की उम्दा गेंदबाजी के चलते GT लक्ष्य से दूर रह गई। GT से साई सुदर्शन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए।

IPL में अपना सिर्फ दूसरा मैच खेल रहे रविंद्र ने जोरदार पारी खेली। उन्होंने शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और विपक्षी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वह अपने IPL करियर के पहले अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 20 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से CSK ने पॉवरप्ले ओवर्स में 69/1 का स्कोर बनाया।

जब CSK ने 104 रन के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया था, तब दुबे क्रीज पर आए। उन्होंने विपक्षी स्पिनर साई किशोर के खिलाफ शुरुआती 2 गेंदों पर छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर किए। स्पिनरों की खूब पिटाई करने वाले इस ऑलराउंडर ने तेज गेंदबाजों की भी जमकर खबर ली और 22 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वह 23 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हो गए, जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

CSK से तुषार देशपांडे ने 2 विकेट चटकाए और इस बीच उन्होंने अपने टी-20 क्रिकेट करियर के 100 विकेट पूरे किए। उन्होंने 5.20 की इकॉनमी रेट से अजमतुल्लाह उमरजई और डेविड मिलर के विकेट चटकाए। देशपांडे के अलावा दीपक चाहर ने भी 2 विकेट चटकाए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 27 विकेट लिए।