Saturday, May 11"खबर जो असर करे"

अनंत -राधिका प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन: सबसे महंगी होगी अंबानी परिवार की शादी

नई दिल्‍ली। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। यह शादी जुलाई में होनी है। इसकी तैयारी जोर-शोर से जारी है। इस तरह की खबरें हैं कि यह शादी लंदन में अंबानी परिवार के आलीशान स्टोक पार्क एस्‍टेट में हो सकती है। मार्च में गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन हुआ था। 1 से 3 मार्च तक चले इस प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में देश-दुनिया की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की थी।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, तीन दिनों के कार्यक्रम पर एक अनुमान से करीब 1,260 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। ऐसे में अब माना जा रहा है कि शादी का खर्च इस आंकड़े को भी पार करेगा। यह 1200-1500 करोड़ रुपये के बीच हो सकता है। अनंत मुकेश और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं।

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में थी मेहमानों की लंबी फेहरिस्‍त
प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में मेहमानों की लंबी फेहरिस्‍त थी। इनमें ग्‍लोबल टेक दिग्गज, बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां और राजनेता शामिल हुए थे। पॉप स्‍टार रिहाना ने भी कार्यक्रम में शिरकत की थी। बताया जाता है कि दो घंटे के परफॉर्मेंस के लिए उन्‍होंने 60 लाख डॉलर (करीब 50 करोड़ रुपये) की फीस ली थी।

शादी का खर्च 1200-1500 करोड़ रुपये रहने के आसार
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, तीन दिवसीय कार्यक्रम पर कुल अनुमानित खर्च 1,260 करोड़ रुपये था। इसमें से एक बड़ा हिस्सा अकेले कैटरिंग में गया था। यह 200 करोड़ रुपये होने के आसार हैं। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह खर्च अंबानी परिवार की लाइफस्‍टाइल को दर्शाता है। मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति हैं। उनकी संपत्ति 116 अरब डॉलर से ज्‍यादा है।

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन पर हुए खर्च के बाद शादी को लेकर उम्मीदें और बढ़ गई हैं। अनुमान है कि शादी का खर्च 1200-1500 करोड़ हो सकता है। शादी का मुख्य समारोह लंदन और संगीत/कॉकटेल पार्टी के अबू धाबी में आयोजित होने के आसार हैं। अगर खर्च का यही आंकड़ा रहता है तो यह देश की सबसे महंगी शादी होगी।