Sunday, May 5"खबर जो असर करे"

एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक जगदीशन का कार्यकाल तीन साल बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi)। देश और निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) शशिधर जगदीशन का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ाया गया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने शशिधर जगदीशन के कार्यकाल को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।

एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि आरबीआई ने शशिधर जगदीशन की पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। बैंक ने जारी एक नियामकीय सूचना में कहा कि रिजर्व बैंक ने 18 सितंबर, 2023 को जगदीशन का कार्यकाल 27 अक्टूबर 2023 से 26 अक्टूबर 2026 तक तीन साल की अवधि के लिए बढ़ाने की मंजूरी दी है।

बैंक ने बताया कि शशिधर जगदीशन का कार्यकाल 27 अक्टूबर से 3 साल के लिए बढ़ाया है। बयान के मुताबिक उपर्युक्त नियुक्ति को प्रभावी बनाने के लिए बैंक के निदेशक मंडल की बैठक समय के साथ बुलाई जाएगी। जगदीशन का सेवा विस्तार मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड के एचडीएफसी बैंक के साथ विलय के कुछ महीनों बाद हुआ है। यह विलय एक जुलाई, 2023 से प्रभावी हुआ है।

उल्लेखनीय है कि शशिधर जगदीशन को वर्ष 2020 में एचडीएफसी बैंक के संस्थापक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आदित्य पुरी के स्थान पर बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ नियुक्त किया गया था।