Monday, May 6"खबर जो असर करे"

ईडी ने सन परिवार समूह से जुड़ी 25.20 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

नई दिल्ली (New Delhi)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) से जुड़े मामले में सन परिवार समूह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने सन परिवार समूह की कंपनियों (Sun Family Group Companies) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मेथुकु रविंदर, उनके परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और उनसे जुड़े लोगों की 25.20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को एक्स पोस्ट पर जारी एक बयान में बताया कि ईडी ने हैदराबाद के सन परिवार समूह की चल-अचल संपत्ति जब्त की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सन परिवार समूह के पोंजी स्कीम से संबंधित मामले में धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मेथुकु रविंदर, उनके परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और उनसे जुड़े लोगों की 25.20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है।

ईडी के मुताबिक छापेमारी के दौरान सन परिवार समूह के सीईओ मेथुकु रविंदर, उनके परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और सहयोगियों से संबंधित बैंक शेष और शेयरों के रूप में 8.99 करोड़ रुपये (लगभग) की संपत्ति और 16.20 करोड़ रुपये (करीब) की चल संपत्ति जब्त की गई है। इस तरह कुल मिलाकर 25.20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई है।