Monday, May 6"खबर जो असर करे"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 महिला खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध सूची 2023-24 में किया शामिल

कैनबरा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 महिला खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध सूची 2023-24 में शामिल किया है। पिछले सीजन से 13 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है।

इस बार खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए एमओयू (समझौता ज्ञापन) के तहत उपलब्ध महिलाओं के अनुबंधों की कुल संख्या 15 से बढ़कर 18 हो गई है।

ग्रेस हैरिस, किम गर्थ और हीथर ग्राहम ने इस बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की महिला अनुबंध सूची में अपनी जगह बनाई है। प्रत्येक खिलाड़ी को पहली बार अनुबंध की पेशकश की गई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन प्रमुख (महिला क्रिकेट) और राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के लिए यह एक अविश्वसनीय रूप से सफल 12 महीने रहे हैं, लेकिन अब हमारा ध्यान आगे की चुनौतियों पर केंद्रित है, विशेष रूप से इंग्लैंड में आगामी एशेज सीरीज पर। ग्रेस हैरिस ने पिछले सीज़न में अपग्रेड अर्जित किया और बाद में पूरे टी20 विश्व कप में हर मैच खेला, वह एक बहु-कुशल क्रिकेटर हैं, जो बल्ले और गेंद दोनों से मैचों को प्रभावित कर सकती हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “किम गर्थ और हीथर ग्राहम ने पिछले 12 महीनों में घरेलू स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किया है, और दोनों ही सूची में अपने स्थान के लिए पूरी तरह से योग्य हैं। फोबे लीचफील्ड एक युवा प्रतिभा है, हमें विश्वास है कि वह भविष्य की एक बड़ी खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने खेल को बहुत ही मजबूत बनाया है। उनके पास एक अच्छी तकनीक है और हमें विश्वास है कि वह उन कौशलों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्थानांतरित कर सकती है।”

ऑस्ट्रेलियाई महिला केंद्रीय अनुबंध सूची इस प्रकार है: डार्सी ब्राउन, एश्लेग गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेग लैनिंग, फोबे लीचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, तैला व्लामिनेक, जॉर्जिया वेयरहम। (एजेंसी, हि.स.)