Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

बिहार : RSS से PFI की तुलना पर भड़की बीजेपी, नीतीश कुमार के मंत्री ने की SSP पर कार्रवाई की मांग

पटना । बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) की पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबंधों के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया था. पीएफआई से संबंध में गिरफ्तार आरोपियों के संबंध में जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लो ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. इस दौरान मानवजीत सिंह ढिल्लो कुछ ऐसा कह गए, जिसे लेकर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है.

पटना एसएसपी ने कह दिया था कि जिस तरह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपनी शाखाएं आयोजित कर लाठी का और शारीरिक प्रशिक्षण देता है. उसी तरह से पीएफआई के लोग भी शारीरिक प्रशिक्षण देकर ब्रेनवॉश कर रहे थे. पटना एसएसपी ने पीएफआई की संघ से तुलना कर दी तो बिहार के सत्ताधारी गठबंधन में बड़े दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मोर्चा खोल दिया.

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्री सम्राट चौधरी ने मानव जीत सिंह ढिल्लो के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि सरकार ऐसे बयान देने वाले अधिकारी को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ये मांग की है कि पटना के एसएसपी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए और उनको पटना एसएसपी के पद से हटाया जाए.

सम्राट चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश को श्रेष्ठ बनाने का काम करता है. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी पटना के एसएसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. रविशंकर प्रसाद ने पीएफआई की संघ से तुलना के लिए मानवजीत सिंह ढिल्लो की आलोचना की.

रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पटना के एसएसपी का बयान गैरजिम्मेदाराना और दुखद है. मैं इसकी निंदा करता हूं. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि उन्हें मानवजीत सिंह ढिल्लो के बयान से अधिक दर्द इसलिए हुआ, क्योंकि वे हमारे संसदीय क्षेत्र पटना के एसएसपी हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएफआई एक देशविरोधी आतंकी संगठन है जबकि संघ एक राष्ट्रवादी संगठन.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने पुलिस हेडक्वार्टर को एसएसपी के बयान को लेकर उन्हें नोटिस जारी करने के लिए सूचना दे दी है. उन्होंने ये उम्मीद भी जताई कि पटना के एसएसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की उम्मीद जताई. गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने पटना एसएसपी के बयान की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रववाई की मांग की थी.