Sunday, May 5"खबर जो असर करे"

22 की उम्र में शादी , 19 साल बाद पति से अलग हुईं भाभी जी शुभांगी

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे की कपल हैं जो तलाक के बाद भी अक्सर एक दूसरे के साथ देखे जाते हैं, कई दफा वे अपने बच्चों की खातिर ऐसा करते हैं. जैसे ऋतिक रोशन- सुजैन खान, अरबाज खान- मलाइका अरोड़ा, जो अक्सर अपने बच्चों से एक साथ मिलते हैं. लेकिन ग्लैमर इंडस्ट्री में एक हीरोइन ऐसी भी है जिसकी महज 22 साल में शादी हो गई थी और एक बेटी की मां बनने के बाद ही वो पति अलग हो गईं लेकिन अब तक उसने तलाक नहीं लिया. इस आर्टिकल में हम उसी के बारे में बात कर रहे हैं.

यहां हम टीवी एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे हर घर में अंगूरी भाभी के नाम से फेमस हैं. एकता कपूर की ‘कसौटी जिंदगी की’ में पलचिन बसु का किरदार निभाकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली शुभांगी अत्रे आजकल आध्यात्म की राह पर हैं.
शुभांगी ‘कस्तूरी’, ‘दो हंसों का जोड़ा’ सहित कई टीवी धारावाहिकों में वर्षों से कुछ प्रतिष्ठित भूमिकाएं निभाने के लिए एक घरेलू नाम बन गई हैं और उनके अब तक के सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक, अंगूरी मनमोहन तिवारी सबसे लंबे समय तक चलने वाले भारतीय धारावाहिकों में से एक है कॉमेडी सिटकॉम, ‘भाबीजी घर पर हैं! ये एक सदाबहार शो है जिसे लोग देखकर लोग हल्का मूड करते हैं. हालांकि, खुद शुभांगी की लाइफ काफी उतार- चढ़ाव वाली रही है.

शुभांगी अत्रे अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती हैं. शुभांगी अत्रे हाल ही में तब चर्चा में आईं जब उन्होंने 19 साल की शादी के बाद अपने पति से अलग होने का फैसला किया है. हालांकि एक्ट्रेस अपने पति से अलग हो गईं, लेकिन उन्होंने तलाक नहीं लिया.

शुभांगी अत्रे ने 2003 में पीयूष पूरे से शादी की, जिनसे उन्हें आशी नाम की एक बेटी है जिसे वो अपनी दोस्त जैसा मानती हैं. शादी के 19 साल बाद 2022 में शुभांगी अत्रे अपने पति से अलग हो गईं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने अलग होने की घोषणा करते हुए कहा था कि भले ही वे अब साथ नहीं हैं, लेकिन वह तलाक नहीं लेंगी. एक्ट्रेस के इस बड़े फैसले के पीछे की वजह उनकी बेटी है. शुभांगी ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वहो नहीं चाहतीं कि उनके फैसलों का असर उनकी बेटी की जिंदगी पर पड़े और इसीलिए वो अपने पति से अलग हो गईं लेकिन तलाक का केस फाइल नहीं किया.

निजी जिंदगी में आई इस उथल-पुथल के बाद एक्ट्रेस ने खुद को तनाव मुक्त रखने के लिए आध्यात्मिक रास्ता चुना और योग और अध्यात्म की राह पर चल पड़ी हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने स्वस्थ रहने की जरूरत पर जोर देते हुए योग के महत्व पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा, ‘तनाव-मुक्त लाइफस्टाइल बनाए रखना मेरे मुख्य फिटनेस सिद्धांतों में से एक है. आज की तेज-तर्रार दुनिया में, तनाव स्वास्थ्य समस्याओं में एक बढ़िया सोर्स है. मुझे अच्छी तरह से याद है कि अत्यधिक तनाव ने मेरे काम में बाधा डाली, जिसने मेरे दिमाग और शरीर पर असर डाला. अब मैंने ध्यान और योग के माध्यम से इस बोझ को कम करने का एक तरीका ढूंढ लिया है.इसके अलावा मेरे वर्कआउट रूटीन ने भी इसमें मेरी काफी मदद की है. हमें अपने स्वास्थ्य को एक अनमोल उपहार मानना चाहिए और इस पर ध्यान देना चाहिए.’

हाल ही में अभिनेत्री ने उनकी दूसरी शादी के बारे में भी पूछा गया था, तब उन्होंने कहा, फिलहाल में खुद को वक्त दे रही हूं और दूसरी मैरिज नहीं करना चाहतीं फिलहाल तो बिल्कुल नहीं. और न ही किसी ने मुझे प्रपोज किया और न ही मैं किसी के साथ प्यार में हूं. अभिनेत्री कहती हैं, उनकी बेटी उनके लिए एक दोस्त की तरह है जो एक्टिंग से दूर नासा में अपना करियर बनाना चाहती है. ऐसे में शुभांगी फिलहाल अपनी एक्टिंग पर पूरी तरह से फोकस्ड हैं.