Monday, May 6"खबर जो असर करे"

पोर्न स्‍टार मामला: कोर्ट में डोनाल्‍ड ट्रंप पर चिल्‍लाए जज, बोले- मैं आपसे सवाल पूछ रहा हूं…,

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें एक पोर्न स्‍टार को गुप्‍त रूप से पैसे देने के मामले में बढ़ती नजर आ रही हैं. मंगलवार को सुनवाई के दौरान जज उनपर झल्‍ला उठे और अवमानना की कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई.
अभियोजकों ने उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए अपने कई पोस्ट में गैग ऑर्डर का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. अभियोजकों ने न्यायाधीश जुआन मर्चन से आदेश का उल्लंघन करने के लिए ट्रम्प पर 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाने का आग्रह किया. ट्रंप ने अपने पोस्‍ट में गवाहों और अन्य लोगों की आलोचना की थी.

अभियोजन पक्ष के वकील ने कोर्ट में कहा “ट्रंप जानते हैं कि उन्‍हें क्या करने की अनुमति नहीं है और वह इसे वैसे भी करते हैं. आदेश की अवज्ञा जानबूझकर की गई है.” यह मुकदमा 2016 के राष्ट्रपति चुनावों से पहले ट्रम्प द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को कथित तौर पर 130,000 डॉलर का गुप्‍त धन देने से जुड़ा है. हालांकि ट्रम्प के बचाव वकील ने दावा किया कि प्रतिबंध ने आदेश का कोई जानबूझकर उल्लंघन नहीं किया गया है. राष्ट्रपति ट्रम्प वास्तव में जानते हैं कि गैग आदेश उन्हें क्या करने की अनुमति देता है और क्या नहीं.” मुकदमे के दौरान न्यायाधीश जुआन मर्चन गुस्‍सा हो गए और यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि ट्रम्प ने ये विवादास्पद पोस्ट क्यों किया. जज ने पूछा, “मुझे एक कारण दीजिए, मुझे सबसे ताज़ा वाला बताइये. मेरे पास कोई विशेष ट्वीट नहीं है जो सकारात्मक हो.”

ट्रंप पर चिल्‍लाए जज…
जज चिल्लाए और बोले, “मैं सवाल पूछ रहा हूं, ठीक है? मैं यह तय करने जा रहा हूं कि आपका मुवक्किल अवमानना कर रहा है या नहीं, इसलिए कृपया इसे इधर-उधर न करें. इसपर ट्रंप के वकील ने कहा 10 कथित उल्‍लंघन पर एक्‍शन नहीं लिया जाना चाहिए क्‍योंकि ये री-पोस्‍ट थे. यह गैग ऑर्डर का मजाक नहीं उड़ाते. यह एक करीबी कॉल है. जिसके बाद जज को काफी गुस्‍सा आ गया. उन्होंने कहा, “मुझे कोई जवाब नहीं मिल रहा है, अब लगभग 10:30 बज चुके हैं, जूरी सदस्य 11 बजे यहां आने वाले हैं. मैं उन्हें इंतजार नहीं कराना चाहता आप सारी विश्वसनीयता खो रहे हैं.