Sunday, June 16"खबर जो असर करे"

SUV कार खरीदने की मची लूट, कंपनी ने बंद की बुकिंग; जानिए माइलेज

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से ही टोयोटा की 7-सीटर इनोवा एमपीवी काफी ज्यादा डिमांड में है। हाईक्रॉस के हाइब्रिड वैरिएंट की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा बढ़ रही है। डिमांड बढ़ने के कारण इस एमपीवी का वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है। इतना ही नहीं कंपनी को कुछ वैरिएंट की बुकिंग भी अस्थाई रूप से बंद करनी पड़ी है। इसीलिए, आज हम यहां आपको इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड के वेटिंग पीरियड और बुकिंग स्टॉप के बारे में बताने जा रहे हैं।

हाईक्रॉस हाइब्रिड वैरिएंट का वेटिंग
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड के वेटिंग पीरियड की बात करें तो इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड का वेटिंग ऑर्डर देने के लगभग 14 महीने बाद तक है। वहीं, कंपनी ने अभी हाल ही में ZX और ZX(O) वैरिएंट की बुकिंग पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

हाईक्रॉस पेट्रोल वैरिएंट का वेटिंग
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के पेट्रोल वैरिएंट के वेटिंग पीरियड की बात करें तो ऑर्डर देने के लगभग 6 महीने बाद आपको इसकी डिलीवरी मिलेगी।

वैरिएंट्स और कीमत
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस 6 वैरिएंट्स G, GX, VX, VX (O), ZX और ZX (O) में उपलब्ध है। यह एमपीवी कार 7-सीटर और 8-सीटर सिटिंग ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी कीमत 19.77 लाख रुपये से शुरू होती है और 30.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।