Saturday, May 4"खबर जो असर करे"

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब, भगवामय हुई सड़कें, आसमान से बरसे फूल

भोपाल (Bhopal)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार शाम भोपाल (Bhopal) में भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा (BJP candidate Alok Sharma) के समर्थन में रोड शो किया। प्रधानमंत्री मोदी ने मालवीय नगर स्थित तिराहे से खुले रथ पर सवार (Riding on an open chariot) होकर मेजर नानके पेट्रोल पंप तिराहे तक जनता का अभिवादन किया और पार्टी प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगा। रोड शो रोशनपुरा चौराहे से होते हुए मेजर नानके पेट्रोल पंप तिराहे तक पहुंचा।

सड़कों पर गूंजे मोदी-मोदी और अबकी बार-400 पार के नारे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो के दौरान यात्रा मार्ग की दोनों तरफ की सड़कें भगवामय हो गयी। महिलाएं जहां गले में भगवा दुपट्टा डालकर प्रधानमंत्री का स्वागत कर रही थीं, तो जोशीले युवाओं के समूह केसरिया पगड़ी में अपने प्रिय नेता का स्वागत करने आए थे। कुछ महिलाओं ने सड़क के किनारे से ही प्रधानमंत्री मोदी की आरती भी की। हाथों में कमल का प्रतीक थामे प्रधानमंत्री जी ने उनका अभिवादन किया। आम जनता ने सड़क के दोनों ओर खड़े होकर पुष्पवर्षा कर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के साथ प्रधानमंत्री जी का स्वागत किया।

विभिन्न समाजों, संगठनों ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के दौरान उनका स्वागत करने समूचा भोपाल उमड़ पड़ा। समाज के हर वर्ग के पुरुष, महिलाएं, युवा, बच्चे और बुजुर्ग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहे। यात्रा मार्ग में संत समाज ने मंच से प्रधानमंत्री जी का स्वागत किया। सड़क के दोनों ओर गुजराती समाज, यादव समाज, कलार समाज, मराठी समाज, नेमा समाज, कुम्हार समाज, रजक समाज, वाल्मीकि समाज, जीनगर समाज, अहिरवार समाज सहित अन्य समाजों ने प्रधानमंत्री के स्वागत में बैनर लगाए थे। वहीं, साहित्यकार मंच, बरखेड़ा व्यापरी संघ, बाबा बटेश्वर भक्त मंडल जैसे अनेक संगठनों ने भी अलग-अलग तरीकों से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।

फूलों से सजे रथ पर सवार हुए प्रधानमंत्री
रोड शो के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष रूप से फूलों से सजाए गए रथ पर सवार होकर निकले। रथ पर उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा भी सवार थे और जनता का अभिवादन कर रहे थे। रोड शो में लोकनृत्यों की प्रस्तुति देकर कलाकारों ने पारंपरिक वेशभूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान ढोल नगाड़े, बैंड, सहित अन्य वाद्ययंत्रों के माध्यम से कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। रोड शो के दौरान लेजर शो की प्रस्तुति भी दी गई। रोड शो के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी नेताओं ने नानके पेट्रोल पंप के सामने शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।