Friday, May 3"खबर जो असर करे"

Pak vs NZ: न्यूजीलैंड ने तीसरे T-20 में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

रावलपिंडी (Rawalpindi)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket team) ने तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) को 7 विकेट (Defeated by 7 wickets) से हराते हुए सीरीज में फिलहाल 1-1 से बराबरी हासिल की है। रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के बाद 178/4 का स्कोर बनाया। जवाब में कीवी टीम ने मार्क चैपमैन (Mark Chapman) की उम्दा पारी (87*) की मदद से लक्ष्य हासिल किया।

पाकिस्तान (Pakistan) से कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) और सैम अयूब (Sam Ayub) की सलामी जोड़ी ने 52 रन की साझेदारी की। युवा अयूब 37 रन और बाबर 32 रन बनाकर आउट हुए। मध्यक्रम में इरफान खान (30*) और शादाब खान (41) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में न्यूजीलैंड ने 53 रन तक अपने 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद चैपमैन (87*) और डीन फॉक्सक्रॉफ्ट (31) ने कीवी टीम को 19वें ओवर में जीत दिला दी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जब न्यूजीलैंड ने छठे ओवर के दौरान अपना दूसरा विकेट खोया था, तब चैपमैन क्रीज पर आए थे। उन्होंने आवश्यक रन रेट को ध्यान में रखते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की और 29 गेंदों में अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 8वां अर्धशतक पूरा किया। वह 42 गेंदों पर 87 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के भी लगाए। इस बीच उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 1,500 रन भी पूरे किए।

अपना सिर्फ चौथा टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे फॉक्सक्रॉफ्ट ने चैपमैन का अच्छा साथ निभाया। इस जोड़ी ने 117 रन की साझेदारी की। वह 29 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 1 चौका और 1 ही छक्का भी लगाया। उनको अब्बास अफरीदी ने अपनी ही गेंद पर खुद कैच लेते हुए आउट किया। ये फॉक्सक्रॉफ्ट के युवा टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सर्वोच्च स्कोर बन गया है।

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल की है। गौरतलब हो कि सीरीज का पहला टी-20 मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। इसके बाद दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। रावलपिंडी में ही खेले गए दूसरे टी-20 में कीवी टीम महज 90 रन पर सिमट गई थी और मेजबान टीम ने लक्ष्य हासिल किया था। अब सीरीज का चौथा टी-20 मैच 25 अप्रैल को होगा।