Monday, May 13"खबर जो असर करे"

ओंकारेश्वरः नर्मदा नदी में नाव पलटी, एक ही परिवार के छह लोग डूबे, दो वर्षीय बच्चे की मौत

– चार को बचाया गया, एक लापता

खंडवा/भोपाल। मप्र के खंडवा जिले में प्रसिद्ध तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में सोमवार शाम को आंधी और बारिश की वजह से नर्मदा नदी में गुजरात से आए श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई। इस नाव में बैठे एक ही परिवार के छह लोग पानी में गिर गए। इनमें से चार लोगों को मौके पर मौजूद नाविकों ने सुरक्षित निकाल लिया, जबकि दो साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं, परिवार का मुखिया लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, गुजरात पुलिस विभाग के अधिकारी कार्तिक बेलड़िया अपने परिवार के साथ तीन दिन पहले निजी वाहन से घूमने के लिए मध्यप्रदेश आए थे। ये लोग सबसे पहले इंदौर आए और फिर उज्जैन में महाकाल दर्शन करने गए। इसके बाद वे सोमवार को ओंकारेश्वर पहुंचे थे। यहां विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन करने के बाद सभी लोग शाम करीब 4.30 बजे नर्मदा नदी में नौका विहार करने लगे। इसी दौरान तेज आंधी-तूफान शुरू हो गया, जिससे संतुलन बिगड़ने से नाव पलट गई और उसमें सवार सभी लोग नदी में गहरे पानी में गिर गए।

मौके पर मौजूद नाविकों और गोताखोरों ने तत्काल नर्मदा में डूब से लोगों को बाहर निकाला। इनमें चार लोग सुरक्षित हैं, जबकि दो साल के बच्चे को गंभीर में हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉ. रवि वर्मा ने दक्ष को मृत घोषित कर दिया। वहीं, परिवार का मुखिया कार्तिक बेलड़िया लापता है। गोताखोरों के दल ने शाम तक उनकी तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। मौसम खराब होने और अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया। अब मंगलवार को सुबह फिर से उनकी तलाश की जाएगी।

गुजरात से इस परिवार को लेकर आए वाहन चालक सुखा भाई ने बताया कि सभी श्रद्धालु भावनगर के रहने वाले हैं। गुजरात से पहले हम लोग इंदौर आए। इसके बाद उज्जैन जाकर महाकाल के दर्शन किए। फिर वापस इंदौर आए। इंदौर से सुबह निकलकर ओंकारेश्वर पहुंचे, वहां दर्शन करने के बाद नाव में घूमने निकले थे। चार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इनमें रश्मिन (58) पुत्र हिम्मत लाल व्यास, निकुंज (32) पुत्र रश्मिन व्यास, वाणी (31) पत्नी निकुंज व्यास और डिंकल पत्नी कार्तिक बेलडिया शामिल है। वहीं दो वर्षीय दक्ष (2) पुत्र निकुंज व्यास की मौत हो गई, जबकि कार्तिक बेलड़िया लापता हैं।