Tuesday, May 21"खबर जो असर करे"

आनंद और उत्सव के वातावरण में हो लाड़ली बहना सम्मेलन : CM शिवराज

– मुख्यमंत्री ने की 17 मई से 1 जून तक होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रदेश में 17 मई से 1 जून तक भोपाल सहित विभिन्न जिलों में होने वाले लाड़ली बहना सम्मेलन (Ladli Bahana Sammelan) और गौरव दिवस की तैयारियों (pride day preparations) को बेहतर रूप में पूरा किया जाए। कार्यक्रम स्थल पर बहनों और नागरिकों को गर्मी से बचाव के पुख्ता इंतजाम (strong protection against heat) सुनिश्चित किए जाएँ। लाड़ली बहना सम्मेलनों में आने वाली बहनों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का सोशल मीडिया सहित विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रचार-प्रसार हो। आनंद और उत्साह का वातावरण बने। गीत, संगीत का माहौल बनाया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान सोमवार शाम को अपने निवास कार्यालय समत्व भवन में 17 मई से 1 जून तक विभिन्न जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कलेक्टर्स से कहा कि जन-प्रतिनिधि, जन अभियान परिषद और अन्य संगठनों से समन्वय कर कार्यक्रम को बेहतर करने का प्रयास किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जून को भोपाल का गौरव दिवस मनाया जायेगा। शहर में लाइटिंग कर उत्सव मनाया जाएगा। एक दिन पहले 31 मई को गौरव दौड़, वाटर स्पोर्टस का शुभारंभ, भोपाल गौरव यात्रा, भोपाल फूड फेस्टिवल मेला और कॉमेडी-शो भी होगा। भोपाल में गौरव दिवस से सफाई अभियान शुरू होगा। भोपाल के लाल परेड़ मैदान में मुख्य कार्यक्रम शाम को होगा, जिसमें भोपाल गौरव सम्मान प्रदान किए जाएंगे। लेजर-शो के द्वारा राजा भोज और रानी कमलापति का इतिहास भी दिखाया जाएगा।

बैठक में बताया गया कि 17 मई को पृथ्वीपुर जिला निवाड़ी में महिला सम्मेलन होगा। मुख्यमंत्री चौहान का बहनों द्वारा स्मृति-चिन्ह और पोस्ट कार्ड प्रदान कर धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना में 33 हितग्राहियों को ग्राम लड़वारी खास में आवसीय पट्टे वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री बहनों से संवाद भी करेंगे।

देवास जिले के सोनकच्छ में 18 मई को लाड़ली बहना सम्मेलन होगा। मुख्यमंत्री चौहान विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमि-पूजन और हितलाभ वितरण करेंगे। जिला धार के गंधवानी में 21 मई को होने वाले लाड़ली बहना सम्मेलन में पीएम मित्र पार्क का एमओयू भी होगा। मुख्यमंत्री चौहान जन सेवा मित्र और पेसा मोबिलाइजर से चर्चा और हितग्राहियों को आवासीय भू-अधिकार पट्टे वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा 126 करोड़ रुपये लागत के 4 सीएम राइज स्कूलों का भूमि-पूजन और बरखेड़ा बांध का लोकार्पण भी किया जायेगा।