Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

मप्रः सोन नदी में डूबने से दो सगी बहनों समेत चार लोगों की मौत

उमरिया (Umaria)। जिले के बिरसिंहपुर पाली थाना (Birsinghpur Pali police station of Umaria district) अंतर्गत घुनघुटी चौकी क्षेत्र में बुधवार को पिकनिक मनाने (having a picnic) आए शहडोल जिले के चार युवाओं (Four youth from Shahdol district) की सोन नदी के चकदेही घाट पर डूबने से मौत हो गई। मरने वालों में दो युवक और दो युवतियां शामिल हैं। दोनों युवतियां सगी बहनें हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों के शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।

बिरसिंहपुर पाली थाना प्रभारी मदन सिंह मरावी ने बताया कि शहडोल से आठ दोस्त पिकनिक बनाने के लिए बुधवार को दोपहर में सोन नदी के चकदेही घाट पहुंचे थे। सेल्फी लेने के दौरान एक युवती पानी में गिर गई, जिसे बचाने के प्रयास में दूसरी युवती भी पानी के बहाव में चली गई। इसके बाद दो अन्य युवक भी उन्हें बचाने के लिए पानी में उतरे और वह भी पानी में डूब गए। पानी ज्यादा गहरा होने के कारण चारों को बचा पाना संभव नहीं हो पाया। उनके साथ मौजूद अन्य लोगों ने गांव के लोगों से मदद लेने का प्रयास किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और चारों लोग पानी में काफी नीचे तक जा चुके थे। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद तैराकों की टीम को बुलाया और चारों के शव नदी से निकाले।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान पंकज सिंह (20) पुत्र रामस्वरूप सिंह, पलक सिंह (19) पुत्री बुद्ध सेन सिंह, पायल सिंह पुत्री बुद्धसेन सिंह और शशांक श्रीवास्तव पुत्र चंद्रकांत श्रीवास्तव के रूप में हुई है। सभी मृतक शहडोल के रहने वाले थे। चारों मृतकों के शव का परीक्षण बिरसिंहपुर पाली स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। मृतकों में दोनों पलक और पायल सगी बहनें हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।