Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

मियामी ओपन: बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी पुरुष युगल के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना (Indian tennis star Rohan Bopanna) और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन (Australian teammate Matthew Ebden) मियामी ओपन के पुरुष युगल वर्ग (Miami Open Men’s Doubles) के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी, जो वर्तमान में विश्व में दूसरे स्थान पर है, ने डच-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी जॉन-पैट्रिक स्मिथ और सेम वर्बीक को 3-6, 7-6(7-4), 10-7 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। सेमीफाइनल में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी का सामना मार्सेल ग्रेनोलर्स और होरासियो ज़ेबालोस और लॉयड ग्लासपूल और जीन-जूलियन रोजर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इस साल बोपन्ना और एबडेन का एक साथ यह तीसरा सेमीफाइनल था। वे इस साल जनवरी में एडिलेड ओपन के अंतिम-चार में भी पहुंचे थे और फाइनल में भी पहुंचे थे, लेकिन अंततः अंग्रेजी-अमेरिकी जोड़ी जो सैलिसबरी और राजीव राम से हार गए थे। विशेष रूप से, बोपन्ना 43 वर्ष की आयु में पहली बार विश्व के सबसे उम्रदराज नंबर 1 खिलाड़ी बने। इस जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफलता के बाद उन्होंने पुरुष युगल में शीर्ष रैंकिंग हासिल की।

हालाँकि, दुबई चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में हार और इंडियन वेल्स मास्टर्स में 32वें राउंड में बाहर होने के बाद यह जोड़ी एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई।