Sunday, April 28"खबर जो असर करे"

मियामी ओपन 2024: अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहुंचे सुमित नागल

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय टेनिस खिलाड़ी (Indian tennis player) सुमित नागल (Sumit Nagal) ने मियामी ओपन (Miami Open) में अपने पदार्पण पर शानदार शुरुआत करते हुए कनाडा के गैब्रियल डायलो (Gabriel Diallo of Canada) पर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

पहले दौर का क्वालीफायर मैच खेल रहे 26 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को 6 फीट 8 इंच लंबे कनाडाई डायलो को 7-6(3) 6-2 से हराया। नागल, जो पिछले महीने चेन्नई ओपन जीतकर दुनिया के शीर्ष-100 में शामिल हुए थे, उनका अगला मुकाबला कोलमैन वोंग से होगा।

नागल ने सातवें गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद पहले सेट में टाई-ब्रेकर जीता, जबकि उन्होंने दूसरे सेट में दबदबा बनाया और पहले और सातवें गेम में डायलो की सर्विस तोड़ दी। इस जीत के बाद उनके करियर की नई सर्वोच्च रैंकिंग विश्व नंबर 92 पर पहुंचने की संभावना है।

अपने आखिरी टूर्नामेंट में, राफेल नडाल के आखिरी मिनट में हटने के बाद मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने के बाद नागल इंडियन वेल्स में मिलोस राओनिक से हार गए थे। नागल ने जनवरी में काफी हलचल मचा दी थी जब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे थे। उस प्रयास ने उन्हें एटीपी रैंकिंग के शीर्ष -100 में लाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।