Friday, May 10"खबर जो असर करे"

IWF World Cup 2024 : मीराबाई ने तीसरे स्थान पर रहते हुए पेरिस 2024 के लिए किया क्वालीफाई

नई दिल्ली (New Delhi)। थाईलैंड के फुकेत (Phuket, Thailand) में आयोजित ओलंपिक के लिए अनिवार्य क्वालीफाइंग इवेंट (Compulsory qualifying event Olympics) आईडब्ल्यूएफ विश्व कप 2024 (IWF World Cup 2024.) के ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहने के बाद मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने पेरिस 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टोक्यो 2020 की रजत पदक विजेता ने 6 महीने के बाद चोट से वापसी पर 5 क्लीन लिफ्टों के साथ कुल 184 किलोग्राम (81 किलोग्राम 103 किलोग्राम) वजन उठाया।

प्रतियोगिता के बाद मीराबाई चानू ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “चोट के बाद वापसी करना अविश्वसनीय लगता है। आज मैंने जो भी लिफ्ट की वह लगभग साफ, स्पष्ट और शक्तिशाली लगी, और मैं मजबूत और आत्मविश्वास महसूस करते हुए इस प्रतियोगिता का समापन कर रही हूं। पुनर्वास कठिन था, लेकिन मेरे पुनर्वास और पुनर्प्राप्ति में शामिल सभी लोगों के समर्थन से, मैं सभी जटिलताओं से उबर गया। यहां तक पहुंचने की यात्रा के लिए अथक समर्पण और कड़ी मेहनत की आवश्यकता थी, और मैं रैंप पर वापस आकर और अपने देश के लिए प्रतिस्पर्धा करके अधिक खुश नहीं हो सकती थी। लक्ष्य पेरिस ओलंपिक के लिए अपना स्थान सुरक्षित करना था, और अब जब मैं पेरिस ओलंपिक के लिए लगभग तैयार हूं, तो मेरा सारा ध्यान पेरिस ओलंपिक में अपनी छाप छोड़ने पर है।”

मीराबाई के प्रदर्शन पर कोच विजय शर्मा ने कहा, “इस आयोजन से पहले हमारा पूरा ध्यान पूरी तरह से उसके (मीराबाई के) पुनर्वास पर था। आज उसे आराम से प्रदर्शन करते हुए देखना, यह देखते हुए कि वह छह महीने की चोट और पुनर्वास के बाद लौट रही है, मुझे हमारी सारी मेहनत पर गर्व है। आज, वह अपनी लिफ्टों में सहज और आश्वस्त थी।”