Saturday, May 4"खबर जो असर करे"

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (Indian Premier League – IPL) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को उसके होम ग्राउंड पर 67 रन के बड़े अंतर (Defeated huge margin of 67 runs) से हरा दिया है। हैदराबाद ने दिल्ली के सामने 267 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में दिल्ली की टीम 199 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची गई। इस सीजन में घर से बाहर हैदराबाद की यह तीसरी जीत है। ट्रेविस हेड को उनकी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 266 रन बनाए। हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड ने 32 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्कों की मदद से 89 रन बनाए, जबकि शाहबाज 29 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्कों के सहारे 59 रन पर नाबाद रहे। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों पर 46 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 55 रन देकर चार विकेट लिए जबकि मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 199 रन ही बना सकी और हैदराबाद ने इस मैच को 67 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। इस मैच में दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन जैक फ्रेजर-मैक्गर्क ने 65 रन बनाए जबकि अभिषेक पोरेल ने 42 और कप्तान ऋषभ पंत ने 44 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा नटराजन ने चार विकेट चटकाये। मयंक मारकंडे और नीतिश कुमार रेड्डी ने दो-दो विकेट लिये, जबकि भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 125 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास का पावरप्ले में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर केकेआर के नाम था जिन्होंने 2017 में आरसीबी के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 105 रन बनाए थे। हैदराबाद की टीम आईपीएल इतिहास की एकमात्र टीम बन गई है जिसने तीन बार 250 रन से अधिक का स्कोर खड़ा किया है। हैदराबाद ने इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन और आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट पर 287 रनों का स्कोर खड़ा किया था।