Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League- IPL) 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals- RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals- DC) को 12 रन से हरा दिया। यह RR की इस सीजन लगातार दूसरी जीत है। वहीं, DC की इस सीजन लगातार दूसरी हार है। मैच में RR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। जवाब में DC की टीम पूरे ओवर खेलकर 173/5 रन ही बना पाई।

DC ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। RR की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय 90 रन तक 4 बल्लेबाज आउट हो गए थे। यहां से रियान पराग (84) और रविचंद्रन अश्विन (29) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और स्कोर 185 रन तक पहुंचाया। जवाब में DC के लिए सबसे बड़ा स्कोर डेविड वार्नर (49) ने बनाया। हालांकि, उनकी टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल को 2-2 सफलता मिली।

पराग ने 45 गेंदों का सामना किया और 84 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़े। यह उनके IPL करियर का तीसरा अर्धशतक रहा। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने आखिरी ओवर में 25 रन बटोर लिए। उन्होंने एनरिक नोर्खिया के खिलाफ ये रन बनाए।

वार्नर ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। वह IPL के इतिहास में पॉवरप्ले के दौरान 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं। वार्नर के 101 छक्के हो गए हैं। यह मुकाबला DC के कप्तान ऋषभ पंत के लिए बहुत खास रहा। वह IPL में DC के लिए 100 मुकाबले खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने।