Thursday, May 16"खबर जो असर करे"

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 (Indian Premier League (IPL) 2024) के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को सात विकेट (lost seven wickets) से हरा दिया है। इस जीत के साथ केकेआर आठ मैच में पांच मैच जीत कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वरुण चक्रवर्ती को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता के इडेन गार्डेन में सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने कोलकाता को 153 रन का लक्ष्य दिया। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने सात विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। कोलकाता की तरफ से फिल सॉल्ट ने जड़ा तूफानी अर्धशतक। उन्होंने 33 गेंद पर सात चौके और पांच छक्के लगाकर 68 रन बनाए। सुनील नारायण 15, रिंकू सिंह 11 रन बनाए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर 33 नाबाद और वेंकटेश अय्यर 26 रन पर नाबाद रहे। वेंकटेश ने 17 वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलवाई। दिल्ली की तरफ से अक्षर पहले ने दो विकेट लिये जबकि एल विलियम्सन को एक सफलता मिली।

इससे पहले, दिल्ली ने कोलकाता के खिलाफ 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम को इस मुकाबले में संघर्ष करते देखा गया। पावरप्ले में टीम ने तीन विकेट खो दिए। शॉ 13, मैकगर्क 12 और होप छह रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में दिल्ली ने अपना चौथा विकेट भी खो दिया। हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को 68 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह 15 गेंदों में सिर्फ 18 रन बना सके।

इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मोर्चा संभाला। दोनोंके बीच 25 रनों की साझेदारी हुई जिसे वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत को आउट किया। वह 20 गेंदों में 27 रन बनाकर लौटे। इसके बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ट्रिस्टन स्टब्स ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके। वह सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में अक्षर पटेल ने 35, कुमार कुशाग्र ने एक, रसिख सलाम ने आठ, कुलदीप यादव ने 35 और लिजाड ने एक रन बनाया। कुलीदप और लिजाड नाबाद रहे।

केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाए जबकि वैभव और हर्षित को दो-दो सफलताएं मिलीं। वहीं, मिचेल स्टार्क और सुनील नारायण को एक-एक विकेट मिला।