Tuesday, May 21"खबर जो असर करे"

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को चार विकेट से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 (Indian Premier League (IPL) 2024) के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चार विकेट से हरा (beat by four wickets) दिया है। लो-स्कोर मुकाबले के बावजूद मुंबई के गेंदबाजों ने लखनऊ के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए, इसी वजह से 145 रन के लक्ष्य को भी लखनऊ 20वें ओवर में प्राप्त कर सकी। हालांकि इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स अब अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। शानदार प्रदर्शन के लिए मार्कस स्टॉयनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर ज्वायंट ने चार गेंद शेष रहते हुए मैच को जीत लिया। लखनऊ के लिए मार्कस स्टॉयनिस ने 45 गेंद पर 62 रन की साहसी पारी खेली। इसके अलाव कप्तान केएल राहुल ने 28 रन, दीपक हुड्डा ने 18, एश्ले टर्नर ने 5, आयुष बडोनी ने 6 रन बनाए। आखिर में कुणाल पाड्या एक रन और निकोलस पूरन 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिये, जबकि मो. नबी, एन तुषारा और जी कोएट्जे को एक-एक विकेट सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। यही वजह रही कि टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। पावरप्ले में 27 रन के स्कोर पर टीम ने चार विकेट खो दिए। रोहित शर्मा चार, सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा सात और हार्दिक पांड्या बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। इसके बाद मोर्चा ईशान किशन और नेहल वढेरा ने संभाला। दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई। रवि बिश्नोई ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन को मयंक यादव के हाथों कैच कराया। वह 32 रन बनाकर लौटे। वहीं, नेहल वढेरा 46 रन बनाने में कामयाब हुए। उन्हें मोहसिन खान ने बोल्ड किया। इस मैच में मोहम्मद नबी ने एक रन बनाया। वहीं, टिम डेविड ने 35 और गेराल्ड कोएत्जी ने एक रन बनाया। दोनों इस मैच में नाबाद रहे। आखिरी ओवर में टिम डेविड ने 17 रन चुराए। लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने दो विकेट झटके, जबकि स्टॉयनिस, मयंक यादव, नवीन-उल-हक और रवि विश्नोई ने एक-एक विकेट अपने नाम किये।