Wednesday, May 1"खबर जो असर करे"

एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिए भुवनेश्वर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम

नई दिल्ली (New Delhi)। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष हॉकी टीम (Australian men’s hockey team) अपने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (FIH Hockey Pro League 2023/24) में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर पहुंची। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले संस्करण में 19 अंकों के साथ 7वें स्थान पर रही थी।

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) 10 फरवरी से 16 फरवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में होने वाली है। इसके बाद लीग का दूसरा चरण राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में 19 फरवरी से 25 फरवरी तक खेला जाएगा।

पांच राष्ट्रीय टीमें – आयरलैंड, नीदरलैंड, भारत, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया – एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) के भारत चरण में भाग लेंगी, सभी टीमें एक बार भुवनेश्वर में और एक बार राउरकेला में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

ऑस्ट्रेलिया सीज़न के अपने पहले मैच में 11 फरवरी को स्पेन से भिड़ेगा, उसके बाद 13 फरवरी को आयरलैंड से भिड़ेगा। इसके बाद वे 15 फरवरी को मेजबान भारत से और फिर 16 फरवरी को भुवनेश्वर चरण के आखिरी मैच में नीदरलैंड से भिड़ेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “तैयारियाँ बहुत अच्छी रही हैं, हम अपनी कंडीशनिंग पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमने अभी क्रिसमस पर थोड़ा ब्रेक लिया है और हम इसमें आकर आश्वस्त महसूस कर रहे हैं। यह मिनी- टूर्नामेंट हमारे लिए मुख्य रूप से पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए बहुत बड़ा है; हम इसे अपनी कई संरचनाओं को प्रशिक्षित करने, नई चीजों का परीक्षण करने और अपने युवा टीम के सदस्यों को कुछ अनुभव प्राप्त करने के अवसर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। तो, यह हमारे लिए वास्तव में मूल्यवान है। और हम इस पर बहुत अधिक महत्व दे रहे हैं।”

लीग में अन्य टीमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हर किसी के खिलाफ खेलना कठिन होगा, लेकिन हॉलैंड इस समय काफी अच्छी दिख रही है। इसलिए मुझे लगता है कि हॉलैंड के खिलाफ हमारे दो मैच वास्तव में एक अच्छी परीक्षा होने वाले हैं और भुवनेश्वर में घरेलू समर्थन के साथ भारत के लिए हमेशा कठिन परीक्षा होगी। भीड़ भारी होने वाली है. इसलिए हम इसका इंतजार कर रहे हैं।”