Monday, April 29"खबर जो असर करे"

कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी को तरसाया, उसे सौ साल तक सत्ता के लिए तरसाइएः नरेन्द्र मोदी

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकार ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया। इनको 100 साल तक सत्ता के लिए तरसाइए। तब इनको पता चलेगा पानी के लिए तरसना क्या होता है। दशकों तक जब कांग्रेस की सरकार थी, तब भी केन बेतवा नदियां बहती थीं, फिर इन नदियों को मोदी का इंतजार क्यों करना पड़ा। उन्हें आपकी कोई चिंता नहीं है। हमारी सरकार यहां केन-बेतवा लिंक ला रही है, जिससे यहां सिंचाई के लिए किसानों को पर्याप्त पानी मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा सिर्फ वोट की फसल की चिंता रही है। किसान के खेत प्यासे हैं इसकी चिंता न कांग्रेस को कल थी, न आज है। जहां-जहां कांग्रेस आई तबाही लाई। कांग्रेस के पास सिर्फ एक पंजा है और पंजा सिर्फ गरीबों से छीनने के काम आता है। कांग्रेस के पंजे से आपको खुद को भी बचाना है और मध्य प्रदेश के भी बचाना है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मन में मोदी है और मोदी के मन में मध्य प्रदेश है। आपका उत्साह और उमंग साफ-साफ दिखा रहा है कि भाजपा जीत का नया रिकार्ड बनाने जा रही है। मोदी ने कहा कि आज मैं छतरपुर का, इस पूरे क्षेत्र का आशीर्वाद मांगने के साथ-साथ आपका आभार व्यक्त करने के लिए भी आया हूं। आपने देखा कि जी-20 का कितना बड़ा सम्मेलन दिल्ली में हुआ, जी-20 की एक बहुत बड़ी बैठक यहां खजुराहो में भी हुई थी। इस कार्यक्रम को आपकी वजह से ही सफलता मिली और पूरी दुनिया में जब आपका गुणगान सुनने को मिलता है, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है।

उन्होंने कहा कि जी-20 में आए मेहमानों ने छतरपुर के खजुराहो की तारीफ की। कांग्रेस ने कभी ऐतिहासिक स्थलों का ध्यान रखा? उनके लिए तो दिल्ली से ही सरकार शुरू होती थी और दिल्ली में ही खत्म हो जाती थी। चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए नेताओं को गरीबों से कोई मतलब नहीं रहा। ये गरीबों के साथ वीडियो निकलवाकर दिल्ली चले जाते थे, फिर गरीबों से उन्हें कोई मतलब नहीं रहता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम वो लोग हैं, जो भारत की माटी का ये चंदन माथे पर लगाकर गर्व से भर जाते हैं। फौलाद से भरी हुई बुंदेलखंड की मिट्टी में भी हमें यही प्रेरणा, यही शिक्षा, यही सामर्थ्य का संदेश मिलता है। कांग्रेस ने न इस मिट्टी की ताकत समझी और न ही देश की आन-बान-शान बढ़ाने का काम किया। गुलामी की मानसिकता से भरी हुई कांग्रेस को न कभी देश का विकास समझ आया और न ही देश की विरासत से उसे कोई लेना-देना रहा। कांग्रेस की सरकार के लिए तो पूरा देश दिल्ली में ही खत्म हो जाता था।

उन्होंने कहा कि आज मोदी उन झुग्गियों में रहने वाले मेरे गरीब भाई-बहनों को पक्के घर बनाकर दे रहा है, जिन गरीब और कुपोषित बच्चों के साथ ये कांग्रेसी सज-धज कर फोटो खिंचवाते थे, आज उन बच्चों के पोषण की चिंता, गरीब मां का ये बेटा मोदी कर रहा है। आज मुझे संतोष है कि गरीब के घर का चूल्हा मैंने बुझने नहीं दिया, मुझे संतोष है कि गरीब के बच्चों को रात में भूखा नहीं सोना पड़ा। मोदी ने कहा कि जब ऐसी सेवा की जाती है, तो पुण्य अवश्य मिलता है। लेकिन इस पुण्य का हकदार मोदी नहीं बल्कि आप सभी हैं। क्योंकि ये आपके वोट की ही ताकत थी, जिसके कारण मोदी गरीबों का पेट भर सका। जैसे रिवर्स गियर में चलने वाली गाड़ी हमें पीछे ले जाती है, वैसे ही कांग्रेस भी रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट है। कांग्रेस की हर योजना, हर पॉलिसी देश को पीछे ले जाने वाली होती है। कांग्रेस के लिए देश नहीं बल्कि उसका अपना स्वार्थ सर्वोपरि रहता है। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर न बनें, इसके लिए कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बता दिया था। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का भी विरोध किया था। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भारत की भाषाओं में हो, कांग्रेस इसका भी विरोध करती है। हमारे महाराज छत्रसाल और दूसरे पूर्वज बुंदेलखंड में जल संरक्षण की, तालाबों के विकास की विरासत हमें सौंप कर गए थे।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड जल संरक्षण की व्यवस्था में बहुत आगे था। तो फिर आजादी के बाद कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाया। अब उस कांग्रेस को आपको 100 साल तक सत्ता के लिए तरसा कर सजा देनी है। जब कांग्रेस सूरज और चांद लाने का वादा करे तो समझ जाइए कि कुछ तो गड़बड़ है। जब भी कांग्रेस बड़े वादे करे, ये मान लीजिए कि वो मीठा जहर देने की तैयारी कर रही है। देश के कई राज्यों में ऐसा हो चुका है।(हि.स.)