Sunday, April 28"खबर जो असर करे"

राहुल गांधी अपनी यात्रा बीच में छोड़ वायनाड पहुंचे, 18 को प्रयागराज से फिर होगी शुरू

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के वाराणसी से गुजर रही है. इस यात्रा को आज शनिवार 18 फरवरी को वाराणसी के बाद भदोही में प्रवेश करना था. हालांकि, राहुल गांधी यात्रा को बीच में ही छोड़कर अचानक अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड चले गए हैं. लिहाजा यात्रा को स्थगित कर दिया गया है.

दोपहर 3 बजे से होगी यात्रा की शुरुआत
इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी है. जयराम रमेश ने लिखा कि वायनाड में राहुल गांधी की उपस्थिति की तत्काल आवश्यकता है. इसलिए वह शनिवार शाम को वाराणसी से प्रस्थान कर रहे हैं. अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 18 फरवरी को दोपहर 3 बजे प्रयागराज में फिर से शुरू होगी.
प्रयागराज से करेंगे यात्रा की शुरुआत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो रविवार 18 फरवरी को राहुल गांधी प्रयागराज से यात्रा की शुरुआत करेंगे. गौरतलब है कि शुक्रवार 16 फरवरी की सुबह एक जंगली हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल शख्स की कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. पीड़ित पॉल, वन विभाग में एक इको-टूरिज्म गाइड थे और कुरुवा द्वीप पर तैनात थे जो काबिनी नदी पर एक संरक्षित नदी डेल्टा है. यह काफी फेमस टूरिस्ट स्थल भी है.
अमेठी में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी
बता दें कि 16 फरवरी से वाराणसी के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ़ के रास्ते 19 फरवरी को अमेठी पहुंचेगी. रिपोर्ट्स की मानें, तो अमेठी लोकसभा के गौरीगंज में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

20 फरवरी को लखनऊ पहुंचेगी राहुल की यात्रा
इसके बाद यह यात्रा 20 फरवरी को रायबरेली और लखनऊ पंहुचेगी. लखनऊ में रात्रि विश्राम होगा. इसके बाद 21 फरवरी को यह यात्रा लखनऊ से उन्नाव पहुंचेगी. उन्नाव शहर और शुक्लागंज होते हुए कानपुर में प्रवेश करेगी. कानपुर से हमीरपुर होते हुए झांसी पहुंचकर मध्यप्रदेश में प्रवेश कर जायेगी.