Friday, May 17"खबर जो असर करे"

राजनैतिक दल-बदल का उद्देश्य स्वार्थ ही हो सकता है : रमेशचन्द्र

मुरैना। मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार रमेशचन्द्र गर्ग ने लगातार हो रहे दल-बदल पर तंज कसते हुये कहा कि राजनैतिक दलों द्वारा मान सम्मान प्रदान किये जाने के बाद भी दल-बदल करने का उद्देश्य स्वार्थ ही हो सकता है। आज के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे राजनेता राजनैतिक लाभ के लिये अपनी मूल पार्टी का त्याग कर देते हैं तो फिर किस राजनेता से अपेक्षा की जाये कि वह सिद्धांत की राजनीति करेगा। बसपा प्रत्याशी ने विगत दिवस अपने चुनाव क्षेत्र में कई आमसभाओं को सम्बोधित किया। जिले के जौरा तहसील मुख्यालय पर आयोजित दल-बदल कर रहे नेताओं को लेकर कहा कि आज-कल के नेता सिद्धांतविहीन हो गये हैं।

स्वार्थ की खातिर दल बदल लेते हैं। हाल ही में कांग्रेस के विजयपुर विधायक रामनिवास रावत तथा मुरैना नगरनिगम महापौर श्रीमती शारदा राजेन्द्र सोलंकी ने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. विष्णुदत्त शर्मा के साथ मंच साझा किया था। यह दोनों नेता भाजपा में शामिल हो गये हैं। श्री गर्ग ने आम जनता से स्पष्ट कहा कि जनता के विकास के लिये वह राजनीति में आये हैं। चुनावी सभाओं के अतिरिक्त आमचर्चा में भी वह मुरैना-श्योपुर क्षेत्र की विकास की बात उठाते रहे हैं। आप लोगों द्वारा रमेशचन्द्र गर्ग को अवसर प्रदान किया तब क्षेत्र की तस्वीर बदलने का कार्य किया जायेगा। पिछले 50 सालों में एक भी बड़ा विकास कार्य नहीं हुआ है।

श्री गर्ग ने कहा कि उनकी प्राथमिकताऐं अंचल में तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि किये जाने के साथ ही कृषि को किसान के लिये लाभ दायक बनाने तथा रोजगार परख योजनाओं को संचालित किये जाने की है। बसपा प्रत्याशी ने वोटों के ठेकेदारों से भी बचने की अपील आम मतदाताओं से करते हुये कहा कि जातियों के वोट दिलाने के नाम पर बड़ी भारी राशि मांग रहे कथित ठेकेदारों से मतदाता दूर रहें। वहीं जातिगत आधार पर वोट देने के बदले विकास की चिंता करने वाले प्रत्याशी को चुने जाने की अपील भी की है।