Sunday, April 28"खबर जो असर करे"

गुना-शिवपुरी सीट से कमल का फूल खिलाकर 400 के संकल्प को पूरा करना हैः सिंधिया

शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री व गुना-शिवपुरी लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को शिवपुरी के नक्षत्र गार्डन में संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, मातृशक्ति सम्मेलन एवं आईटी व सोशल मीडिया की बैठक और प्रबुद्वजन सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आपका हर सपना मेरा संकल्प है, आप केवल मेरे कार्यकर्ता नहीं, आप मेरे सेनापति हो, मेरे परिवार के सदस्य हो और जीवन की आखिरी सांस तक आपका विकास, प्रगति, रखवाली ज्योतिरादित्य सिंधिया के जिम्मे रहेगी। कार्यकर्ताओं के अथक मेहनत परिश्रम से गुना लोकसभा में कमल का फूल खिलाकर पार्टी के 400 सीट के लक्ष्य को पूरा करना है।

सिंधिया ने कहा कि अमृतकाल के सफर पर भारत चल पड़ा है और अगर भारत चल पड़ा है तो मेरा शिवपुरी, गुना, अशोकनगर भी चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि ये केवल मोर्चे नहीं है बल्कि एक किला है और इस किले के ये सभी सेनापति हैं। ये वो सेनापति हैं, जिन्होंने वर्षों से भारत माता की रक्षा की है। ये राजनैतिक चुनाव नहीं है, ये मां भारती के लिए संग्राम है। हमें अवसरवादी और भ्रष्टवादी लोगों का पूर्णतः समापन करना है। एक-एक मतदाता को विश्वास में लेना है और सभी मतदाताओं के घर जाकर भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देना है।

उन्होंने कहा कि आज हम संग्राम का बिगुल बजा रहे हैं, यह संग्राम का बिगुल किसी राजनैतिक लक्ष्य और कुर्सी को हासिल करने के लिए नहीं है, यह संग्राम मां भारती को विश्व पटल पर स्थान दिलाने का है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के तिरंगे को हमने देश के अंदर ही नहीं, विश्व पटल पर स्थापित किया है। शिवपुरी और गुना के लोगों को बहुत जल्द हवाई सुविधा मिलेगी, इसके लिए एयरपोर्ट बनाने गुना-शिवपुरी के लिए 90 करोड़ रुपये मंजूर करा दिए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने-अपने बूथों को मजबूत बनाने एं प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का संकल्प दिलाया।

समाज को स्वावलंबी बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान

सिंधिया ने मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आधी आबादी महिलाओं की है और जब मातृत्व शक्तियों ने भाजपा को अपना आशीर्वाद दिया तो यह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी और इनकी बदौलत ही पार्टी हर चुनाव जीत रही है। देश की आजादी में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है और देश की आजादी के बाद भी भारतीय संस्कृति के संरक्षण के लिए भारत को सशक्त राष्ट्र बनाने और स्वयं में स्वावलंबन बनकर समाज को भी स्वावलंबी बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

मैं जनता का आदमी हूं, नेता नहीं, मुझे आपके दिल में स्थान चाहिए

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने आईटी व सोशल मीडिया की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया आज के समय में अपने विचार को जनता तक पहुंचाने का सबसे अच्छा माध्यम है। हमें कांग्रेस के पापों को जनता तक पहुंचाकर उन्हें सावधान करना है। सोशल मीडिया के कार्यकर्ता चुनाव के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताकर उन्हें पार्टी से जोड़ने का काम करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को अपनी-अपनी भूमिका निभानी होगी। तभी टीम मोदी जीतेगी, तभी बीजेपी फॉर इंडिया जीतेगा।