Thursday, May 9"खबर जो असर करे"

किसी घटना को अंजाम देने के लिये ले जाये जा रहे थे अवैध हथियार ?

मुरैना । चम्बल के मुख्यालय मुरैना में किसी भी बड़ी वारदात से इन्कार नहीं किया जा सकता क्योंकि बीते 12 घंटे के दौरान ही दो स्थानों से पुलिस ने 18 हथियार 17 जिंदा राउण्डों के साथ बरामद किये हैं। मुखबिर के जरिए मिली सूचना से पुलिस ने यह कार्यवाही की है। यह सभी हथियार अवैध रूप से लाये गये थे। हथियार किसे सौंपने थे इसके लिये आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। यह कार्यवाही थाना स्टेशन रोड़ एवं कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग समय पर की है। इसमें साइवर पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण बताई जा रही है।
बीती रात थाना स्टेशन रोड़ पुलिस को मिली सूचना के आधार पर अम्बाह बाईपास के जेबड़ाखेड़ा मोड़ पर दल तैनात किया गया। पुलिस को देख एक स्कूटी पर सवार युवक भागने लगे। संदिग्ध स्थिति को देखते हुये पुलिस ने इनका पीछा किया और तीनों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से एक 32 बोर पिस्टल दो जिंदा राउण्ड, एक 315 बोर की अधिया तथा 4 कट्टे 315 बोर के 6 जिंदा राउण्ड सहित मिले। इन हथियारों के संबंध में वैध अभिलेख पकड़े गये युवक बता नहीं सके। पुलिस ने इन तीनों के विरुद्ध आम्र्स अधिनियम के तहत मामला कर लिया।
इसी तरह कोतवाली पुलिस को आज सुबह सूचना मिली कि एक लग्जरी वाहन से अवैध हथियार ले जाये जा रहे हैं। पुलिस ने अम्बाह बाईपास पर तलाशी अभियान आरंभ कर दिया। इसी दौरान एक कार को रोककर तलाशी करने देने को कहा गया, जिस पर कार सवार भडक़ गये। पुलिस को वाहन तलाशी के दौरान 9 कट्टे 315 बोर 7 राउण्ड, एक 32 बोर पिस्टल, एक जिंदा राउण्ड, एक 315 बोर अधिया तथा एक 12 बोर कट्टा व एक जिंदा राउण्ड मिला।
पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में लिया, इनसे कोतवाली लाकर पूछताछ की गई। इनके विरुद्ध आम्र्स अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। यह अवैध हथियार बड़ी मात्रा में ले जाये जा रहे थे। यह कहां से आये किसे देना था इस संबंध में दोनों थाना पुलिस आरोपीगणों से कड़ी पूछताछ कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि यह हथियार किसी वारदात में तो उपयोग नहीं होना थे।