Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में काठमांडू एयरपोर्ट कस्टम के तीन अधिकारी गिरफ्तार

काठमांडू। हांगकांग से काठमांडू लाए गए एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में जांच कर रही केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने विमानस्थल में कार्यरत कस्टम विभाग के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। सोने की खेप को विमानस्थल से बाहर निकलवाने में इन तीनों अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

सीआईबी के एआईजी किरण बज्राचार्य ने बताया कि सोने की तस्करी मामले में आज त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल पर कार्यरत कस्टम विभाग के अधिकारी पुष्पा जोशी, वीरेन्द्र नेपाली और कमल परियार को लम्बी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान सोने की खेप को विमानस्थल से बाहर निकलवाने में इन तीनों अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध मिली है। सीआईबी को इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। हांगकांग से ब्रेक शू के भीतर सोना रखकर तस्करी किया जा रहा था। इसके लिए तस्कर बाकायदा एक फर्जी कंपनी बनाकर उसके जरिए तस्करी का सोना नेपाल ला रहे थे।

 

सीआईबी ने सोने की तस्करी मामले में अब तक 12 चीनी नागरिक सहित कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दो लोगों को भारत से गिरफ्तार कर नेपाल लाया जा चुका है। इस मामले की जांच के लिए सीआईबी की एक टीम हांगकांग में तो एक टीम दिल्ली में मौजूद है।