Thursday, May 9"खबर जो असर करे"

इंडिया यामाहा ने भारत में ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के तहत लॉन्च किए गए ब्लू स्क्वायर आउटलेट

चेन्नई! इंडिया यामाहा मोटर (IYM) प्राइवेट लिमिटेड ने आज पूरे भारत में 200 ब्लू स्क्वायर शोरूम स्थापित करते हुए एक और महत्वपूर्ण पड़ाव पार करने का एलान किया। यह उपलब्धि यामाहा ब्लू थीम के अंतर्गत व्यापक 3एस नेटवर्क स्थापित करने की कंपनी की प्रतिबद्धता के ही अनुरूप है, साथ ही कंपनी भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को भी मजबूती दे रही है।

2018 में शुरू किए गए ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ ब्रांड कैंपेन ने पूरे देश में यामाहा के ग्राहकों के साथ एक साम्य स्थापित किया है। इस अभियान की सफलता को देखते हुए ही 2019 में यामाहा ने ब्लू स्क्वायर आउटलेट की अवधारणा सामने रखी थी। ये शोरूम यामाहा की प्रीमियम पोजिशनिंग और प्रोडक्ट रेंज को प्रदर्शित करने का महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म बनकर सामने आए हैं।

यामाहा के ब्लू स्क्वायर आउटलेट मात्र एक रिटेल आउटलेट नहीं हैं। ये शोरूम एक संपूर्ण समाधान की तरह हैं, जहां ग्राहकों की बाइकिंग से जुड़ी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाता है। इन शोरूम को खास इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यहां आकर यामाहा के रेसिंग डीएनए से जुड़ाव महसूस हो और ग्राहक इस खास ब्रांड से जुड़े होने को लेकर गर्व का अनुभव करें। ये शोरूम ग्राहकों के लिए ब्लू स्ट्रीक्स कम्युनिटी से जुड़ने का प्लेटफॉर्म भी बनकर सामने आए हैं, जिससे उनके बीच संवाद स्थापित होता है और समान विचार वाले अन्य लोगों के साथ राइडिंग का आनंद उठाने का अवसर मिलता है।

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन श्री ईशिन चिहाना ने इस मौके पर कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि यामाहा ने अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के तहत भारत में एक उल्लेखनीय पड़ाव पार किया है। हमने सफलतापूर्वक 200 ब्लू स्क्वायर आउटलेट स्थापित किए हैं, जो ग्राहकों को अद्वितीय संतुष्टि एवं ऑनरशिप एक्सपीरियंस प्रदान करने की यामाहा की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। साथ ही यामाहा के डीएनए में बसे इसकी रेसिंग विरासत का मजबूत प्रमाण बनकर सामने आए हैं। हम ब्लू स्क्वायर आउटलेट्स को और विस्तार देना चाहते हैं, जिससे यामाहा के प्रत्येक ग्राहक को वह अनूठा अनुभव मिले, जो यामाहा जैसे विश्व प्रसिद्ध ब्रांड से उन्हें मिलना चाहिए। 2023 के आखिर तक हमारी योजना इन आउटलेट्स की संख्या को 300 तक पहुंचाने की है।’

ब्लू स्क्वायर शोरूम के माध्यम से यामाहा के मैक्सी स्पोर्ट्स AEROX 155 को एक्सक्लूसिव तौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाता है। साथ ही इन प्रीमियम आउटलेट में YZF-R15 V4 (155cc), YZF-R15S V3 (155cc),  MT-15 V2 (155cc), FZS-Fi Version 4.0 (149cc), FZS-Fi Version 3.0 (149cc), FZ-Fi Version 3.0 (149cc), FZ-X (149cc) के ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस) से लैस 2023 मोटरसाइकिल लाइन अप और Fascino 125 FI Hybrid (125cc), Ray ZR 125 FI Hybrid (125cc), Ray ZR Street Rally 125 FI Hybrid (125cc) जैसे स्कूटर भी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जो यामाहा की ट्रू हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से बने हैं और ज्यादा फ्यूल इफिशिएंट हैं। यामाहा के ब्लू स्क्वायर आउटलेट पूरे देश में उपलब्ध हैं। भविष्य में इन प्रीमियम स्क्वायर आउटलेट्स के माध्यम से लार्जर डिसप्लेसमेंट बाइक समेत ग्लोबल प्रोडक्ट रेंज को पेश करने की भी कंपनी की योजना है।

 

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के बारे में :

यामाहा मोटर ने भारत में सबसे पहले 1985 में एक संयुक्त उद्यम के जरिये कदम रखा था। अगस्त, 2001 में यह जापान की यामाहा मोटर कंपनी लिमिटेड (YMC) की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी वाली पूर्ण अनुषंगी कंपनी बन गई। 2008 में मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड ने इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (IYM) में संयुक्त निवेशक बनने के लिए YMC से समझौता किया। IYM के कारखानों में स्टेट ऑफ द आर्ट प्लांट सूरजपुर (उत्तर प्रदेश) और कांचीपुरम (तमिलनाडु) शामिल हैं। इन कारखानों का इन्फ्रास्ट्रक्चर इस तरह से तैयार किया गया है कि ये घरेलू बाजार के साथ-साथ वैश्विक बाजार के अनुरूप मोटरसाइकिल और उनके पार्ट्स बनाने में सक्षम हैं। YMC ने भारत में IYM के उत्पादों के विकास, बिक्री और मार्केटिंग में सहायता के लिए और बिजनेस प्लानिंग तथा क्षेत्रीय नियंत्रण के लिए क्रमशः अपनी अनुषंगी कंपनियों यामाहा मोटर रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (YMRI), यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्राइवेट लिमिटेड (YMIS) और यामाहा मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (YMI) की स्थापना की है।