Monday, May 13"खबर जो असर करे"

जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक जीवित, सोशल मीडिया पर उड़ी थी निधन की खबर

नई दिल्ली (New Delhi)। सोशल माइक्रोब्लागिंग साइट्स एक्स (Social microblogging sites x) पर जिम्बाब्वे के क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक (Zimbabwe cricketer Heath Streak) के निधन की रिपोर्ट करने के बाद, उनके पूर्व साथी हेनरी ओलोंगा (Henry Olonga) ने बाद में एक दूसरा अपडेट पोस्ट कर बताया कि स्ट्रीक जीवित हैं।

ओलोंगा ने अपने नए पोस्ट में कहा कि स्ट्रीक की मौत की अफवाहें बहुत बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गईं और मैंने उनसे अभी बात की है।

ओलोंगा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाहों को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। मैंने अभी उनसे बात की है। थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया है।”

उन्होंने व्हाट्सएप पर स्ट्रीक के साथ अपनी हालिया बातचीत का स्क्रीनशॉट भी साझा किया।

ऐसी खबरें आ रहीं थी कि स्ट्रीक का दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा था, उनके दोस्तों और करीबी लोगों ने उन्हें कोलन और लीवर कैंसर बताया था।

ओलोंगा ने एक्स पर आज सुबह पोस्ट किया था (जिसे अब हटा दिया गया है) जिससे हीथ स्ट्रीक के कथित “निधन” के बारे में अफवाहें फैल गईं थी और इसके बाद कई वैश्विक क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना दुख व्यक्त किया था।

ओलोंगा ने सुबह पोस्ट किया था, “दुखद खबर आ रही है कि हीथ स्ट्रीक दूसरी तरफ चला गया है। रिप जिम्बाब्वे क्रिकेट लेजेंड। हमने सबसे महान ऑलराउंडर को दिया है। आपके साथ खेलना आनंददायक था।”

स्ट्रीक जिम्बाब्वे के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक थे, उन्होंने 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय मैचों में 4933 रन बनाए और सभी प्रारूपों में 455 विकेट लिए।

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान अपने देश के पहले क्रिकेटर थे जिन्होंने टेस्ट में 1000 रन और 100 विकेट लिए, साथ ही वनडे में 2000 रन और 2000 विकेट लिए। वह अभी भी टेस्ट और वनडे दोनों में जिम्बाब्वे के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं।