Thursday, May 2"खबर जो असर करे"

विश्वकप 2023: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, कोहली ने जड़ा 48वां शतक

– कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 26 हजार रन

पुणे (Pune)। रन मशीन विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ खेले विश्वकप 2023 के मुकाबले में नया माइलस्टोल बनाया है। एक ओर जहां उन्होंने छक्का लगाकर भारत को जीत दिलवाई, वहीं एकदिवसीय मैच में अपना 48वां शतक भी पूरा किया। इतना ही नहीं एकदिवसीय मैचों में 26 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे आगे अब सचिन तेंदुलकर, सांगकारा और रिकी पोंटिंग हैं।

एकदिवसीय विश्व कप 2023 के 17वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 256 रन बनाए। पुणे के एसीएम स्टेडियम में गुरुवार को भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मैच में भारत ने तीन विकेट गंवाकर 41.3 ओवर में ही 257 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के लिए विराट कोहली ने नाबाद 103 रन बनाए। शुभमन गिल ने 53 और रोहित शर्मा ने 48 रन का योगदान दिया। लोकेश राहुल ने भी नाबाद 34 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने दो और हसन महमूद ने एक विकेट लिया।

वहीं बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 66 रन लिटन दास ने बनाए। जबकि तंजीद हसन ने 51 रन की पारी खेली। अंत में महमुदुल्लाह ने 46 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाया। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन का योगदान दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के साथ है। दोनों टीमें अंक तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर हैं और यही दोनों टीमें हैं, जो अब तक अजेय हैं। ऐसे में 22 अक्टूबर को होने वाला यह मैच बेहद रोमांचक होगा।