Monday, May 20"खबर जो असर करे"

WhatsApp पर जल्द आ सकता ‘Disappearing Message’ से जुड़ा ये नया फीचर! यूज़र्स को होगी आसानी

नई दिल्‍ली । वॉट्सऐप (whatsapp) एक नए फीचर (new features) पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स Disappearing Messages को सेव रख सकते हैं. पता चला है कि वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे गायब होने वाले मैसेज (message) को रखा जा सकता है. जब आप एक गायब होने वाला मैसेज भेजते हैं, तो मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है. लेकिन कभी-कभी जब आपके पास ये फीचर ऑन होता है, तो आप एक ज़रूरी मैसेज भेज देते हैं और फिर ये मैसेज भी गायब हो जाता है.

ऐसे मामलों में वॉट्सऐप जल्द एक ऐसा फीचर ‘keep the disappearing Message’ लाएगा, जिससे आप ज़रूरी मैसेज को बचा सकेंगे. WABetaInfo ने इस फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया है, और बताया है कि वॉट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे चैट के डिस्अपियरिंग मैसेज को बचाया जा सकेगा.

टिपस्टर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब आप एक Disappearing Message भेजते हैं, तो आपको एक पॉप-अप मिलेगा कि क्या आप मैसेज को चैट में रखना चाहते हैं. अगर आपने पहले किसी गायब होने वाले मैसेज को सेव किया है, तो आप उसे बाद में हटा भी सकते हैं.

एक्सपायर होने के बाद गायब नहीं होगा मैसेज
रिपोर्ट के मुताबिक जब आप मैसेज को रखना चाहते हैं, तो ये एक्सपायर होने के बाद चैट से गायब नहीं होगा और Recipient फिर भी इसे देख सकेगा, लेकिन वे इसे बाद में हटा सकते हैं.

Wabetainfo ने कहा कि ये फीचर अभी शुरुआती स्टेज में है, इसलिए ये कंफर्म नहीं है कि वॉटसऐप इसे स्टेबल रिलीज के लिए चुनेगा या नहीं. अगर इसे सभी के लिए रोल आउट किया जाता है तो फीचर में कई बदलाव की उम्मीद की जा रही है.