Friday, May 17"खबर जो असर करे"

U-19 World Cup: भारत ने सुपर सिक्स मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रन से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (Under-19 Cricket World Cup) में भारतीय टीम (Indian team) का शानदार प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को ब्लोमफोंटेन (Bloemfontein) के मांगाउंग ओवल में खेले गए सुपर सिक्स के पहले मुकाबले (Super Six first match) में भारत (India) ने न्यूजीलैंड की टीम (defeated New Zealand ) को 214 रनों से विशाल अंतर (huge margin of 214 runs) से हरा दिया। भारत की जीत के हीरो मुशीर खान रहे जिन्होंने शानदार शतक लगाने के बाद दो विकेट भी झटके।

भारत की ओर से मिले 296 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी कीवी टीम 81 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान ऑस्कर जैक्सन ने 19 रन, जैक कमिंग ने 16 रन, एलेक्स थॉमसन ने 12 रन और जेम्स नेलसन ने 10 रन बनाए। भारत के लिए सौमी पांडे ने चार विकेट लिए। वहीं, मुशीर खान और राज लिम्बानी ने दो-दो विकेट झटके जबकि नमन तिवारी और अर्शिन कुलकर्णी को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 295 रन बनाए। टीम इंडिया की शुरुआत खराब थी। सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी नौ रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद आदर्श सिंह ने मुशीर खान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 77 गेंद में 77 रन की साझेदारी की। आदर्श 58 गेंद में छह चौके की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान उदय सहारन ने मुशीर के साथ 87 रन की साझेदारी निभाई।

भारत के लिए मुशीर खान ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। उन्होंने 126 गेंदों में 131 रन की उम्दा पारी खेली। वहीं उदय सहारन ने 34 रन का योगदान दिया। कीवी टीम के लिए मेसन क्लार्क ने सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, रेयार सोर्गस, एवाल्ड श्रुडर, जैक कमिंग और ओलिवर तेवतिया को एक-एक सफलता मिली।