Monday, May 20"खबर जो असर करे"

नशेडी पिता की जिल्लत सहन नहीं हुई तो बेटे ने सोते में सिर पर रॉड मारकर कर दी हत्या

ग्वालियर। छह रोज पहले आंतरी थाना क्षेत्र के सहरवाया गांव मे हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने पर्दाफाश कर डाला। हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतक का बेटा ही निकला। नशेडी पिता शराब पीकर घर मे कलह करता तो परेशान होकर बेटे ने लोहे की रॉड से वार करके उसे मार डाला। फिर उस रॉड को घर के पिछवाडे जाकर छिपा आया। लेकिन पुलिस को उस पर शक हो गया। पहले तो साधारण तरीके से पूछा लेकिन कुछ उगला नही। फिर थोडी कड़ाइ की तो थोड़ा रहस्य पता चला। लेकिन सच नहीं बता रहा था। तब पुलिस ने उसका जमीर जगाया तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया। यही नहंी उसने उस रॉड का पता भी बता दिया जिससे हत्या की और पुलिस को उस जगह पर ले जाकर रॉड और खून लगे कपड़े बरामद भी करवा दिए।
एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि 6 मई को आंतरी मे गजेन्द्र सिंह जाट की हत्या उसके बेटे ने की है। मृतक गजेन्द्र शराब व गाँजे का नशा करता था। नशे मे वह घर आकर कलह करता। यह उसका रूटीन बन चुका था। कलह के अलावा पैसों की भी काफी बर्बादी हो रही थी। हत्या को अंजाम देने वाले बेटे ने बताया कि इस रोज-रोज की कलह से वह तंग आ चुका था। इसलिए उसने पिता की हत्या का प्लान बनाया। 5-6 मई की दर यानी रात को जब पिता नशा करके घर के बाहर सो गया तो बेटे ने लोहे की रॉड उनके सिर पर मारकर मर्डर कर दिया। हत्या को अंजाम देकर घर के अंदर आकर सो गया। सुबह जब गांववाले जागे तो उनके सामने चीख-चीखकर रोने लगा कि किसी ने उसके पिता को मार डाला।
ऐसे पहुंची हत्यारे तक पुलिस
एसपी राजेश सिंह चंदेल ने हत्या के बाद घटनास्थल का जायजा लिया। जानकारी ली तो पता चला कि मृतक गजेन्द्र की किसी से दुश्मनी नहीं था। उनका माथ ठनका और शक की सुई घरवालों पर गई। उन्होने एएसपी ग्रामीण जयराज कुबेर, एसडीओपी डबरा विवेक कुमार शर्मा को कुछ पोइंट बताकर पड़ताल करने को कहा। आंतरी थाना प्रभारी दीपक भदौरिया ने जब मृतक के बेटे से पूछताछ की तो वह फूट-फूट कर रोने लगता। वह महसूस ही नहीं होने देता कि उसने ही अपने पिता का कत्ल किया है। लेकिन थाना प्रभारी दीपक ने भी हार नहीं मानी। वे उस पर निगरानी र ो रहे। पडताल की तो पता चला कि मृतक राजेन्द्र शराब और गांजा पीता था। नशे मे आकर वह घर मे रोजाना झगड़ता था। इसको लेकर बेटे से भी विवाद होता था। फिर क्या था पुलिस ने बैठाकर महाभारत का पाठ पढाते हुए उससे भावानात्मक तरीके से पूछा हत्या की सारा सच बता दिया। आखिरकार उसने कबूल कर लिया कि उसी ने हत्या की है। पूछताछ मे उसने अपना नाम आकाश बताया। हत्या मे प्रयुक्त रॉड भी उसकी निशानदेही पर बरामद हो गई। इसक अलावा खून लगा कपड़ा व घटना के समय पहने कपड़ों को भी जप्त किया गया।
ऑखें बंद करके पिता के सिर में मारी रॉड
परेशान बेटे के मन मे काफी दिनों से पिता की हत्या की सूझ रही थी। क्योकि पिता शराब पीकर झगड़ा करता। वह पेट्रोल पंप से जो कमाकर लाता उसे भी शराब मे उड़ा देता। यहीं नहीं खाना पसंंद न आने पर खाने की थाली फेक देता। तब उसने तय कर लिया कि अब तक हत्या करना ही उचित है। वह रॉड लेकर सो रहे पिता के पास पहुंचा। लेकिन हि मत ने साथ नहीं दिया। तब रॉड को वहीं रखकर वह सडक़ पर टहलने चला गया। उसने सोचा कि अगर आज नहीं निपटाया तो पिता इसी तरह परेशान करते रहेगे। वह दोबारा आया और रॉड हाथ मे लेकर ऑखे बदं करे पिता के सिर पर रॉड के वार कर हत्या कर दी।
यह था मामला
ग्वालियर-झांसी हाइवे पर बसा आंतरी थाना स्थित सहरवाया गांव में छह दिन पहले किसान गजेन्द्र सिंह जाट (46) पुत्र प्रताप सिंह जाट की हत्या कर दी गई थी। कुछ दूर किसान का बेटा आकाश जाट भी सो रहा था। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उससे पूछा तो उसने बताया कि उसे घटना का पता सुबह उस समय लगा। सुबह काफी देर तक पिता नहीं जागे तो उनके मुंह पर से चादर हटाया, तो लहूलुहान मृत मिले। घटना से आसपास सनसनी फेल गई थी। गांव में दहशत थी कि घर के अंदर आंगन में कौन इतनी बेरहमी से मार सकता है, जबकि किसान की किसी से दुश्मनी नहीं थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
इस टीम ने किया पर्दाफाश
थाना प्रभारी आंतरी  दीपक सिंह भदौरिया, एएसआई जितेन्द्र सिंह भदौरिया,  विजय राजपूत, आरक्षक संदीप यादव, धर्मेन्द्र गुर्जर, वृजमोहन शर्मा, अतुल जाट, धर्मेन्द्र बघेल, मनोज कुमार, रवि जाटव, प्रवीण गुर्जर  की सराहनीय भूमिका रही।