Saturday, May 18"खबर जो असर करे"

सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव मांग सकते है डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय! अहम बैठक आज

पटना । बिहार (Bihar) में मची सियासी उथल-पुथल के बीच सबकी निगाहें आज की बैठक पर टिकी हैं. जेडीयू (JDU) की ओर से अलग बैठक होने वाली है तो आरजेडी (RJD) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) भी बैठक करने वाली है. आज दोपहर 11 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) की बैठक होगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) भी अपने नेताओं के साथ इसी समय सुबह 11 बजे अलग बैठक करेगा. इस बीच सूत्रों की मानें तो इस बैठक के बड़े संकेत हैं. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) किन शर्तों पर मानने के लिए तैयार हैं इसकी भी बात हो रही है.

सूत्रों के अनुसार, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय चाहते हैं. अगर बात बनी तो 11 अगस्त के पहले बड़ा फैसला हो सकता है. ऐसे में सबकी निगाहें आज की होने वाली बैठक पर है. सवाल भी कई हैं कि क्या बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है? क्या नीतीश कुमार अब आरजेडी के साथ मिलकर सरकार चलाएंगे? ऐसे कई सवाल हैं जिसके लेकर राजनीति का बाजार गर्म है. सोमवार देर शाम तक ही पार्टी से जुड़े सांसद, विधायक पटना पहुंच गए थे. कई नेता जो बाहर थे वो देर शाम की फ्लाइट से पहुंचे. हालांकि इस दौरान उन्होंने सामान्य बैठक की बात कही और एयरपोर्ट से निकल गए.

निकाले जा रहे हैं बैठक के कई मायने
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के भी सभी विधायकों की बैठक जीतन राम मांझी के घर पर होगी. वहीं सोमवार को ही कांग्रेस ने भी अपने विधायकों के साथ बैठक की है. इस बैठ में भक्त चरण दास भी थे. उन्होंने कहा था कि कई विधायकों से उनकी बात हो चुकी है और बाकी कई विधायकों से बात करनी है. वो पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार पटना आए हैं. इधर, अचानक सभी पार्टियों की एक साथ बैठक होने के मायने और मतलब तो बहुत निकाले जा रहे हैं.