Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

लिफ्ट देने के बहाने चलती कार में नाबालिग से दुष्कर्म, गांव के ही चार युवकों पर आरोप

डिंडौरी। मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां बजाग थाना अंतर्गत लिफ्ट देने के बहाने चार युवकों ने एक 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ चलती कार में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। सभी आरोपित युवक पीड़िता के गांव के ही बताए जा रहे हैं। पूरा मामला 15 नवंबर का है लेकिन अब सामने आया है। मामले में चार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी अनुसार 15 नवंबर को बजाग थाना क्षेत्र की एक किशोरी शाम 5 बजे साइकिल से अपने बुआ की लड़की और चाचा के लड़के के साथ गांव के दूसरे मोहल्ले में आयोजित बिरसामुंडा जयंती का कार्यक्रम देखने गई थी। इसी दौरान रास्ते में अर्टिगा गाड़ी में सवार गांव के चार युवकों ने गाड़ी रोककर किशोरी से पूछा की कहां जा रही हो। किशोरी ने कार्यक्रम में जाने की बात बताई तो लिफ्ट देकर कार में बैठ लिया। जिसके बाद आरोपियों ने कार्यक्रम स्थल में गाड़ी न रोककर गाड़ी आगे की तरफ बढ़ा दी। किशोर के विरोध करने पर आरोपियों ने कार को अंदर से लॉक कर तेज आवाज में गाने बजाने लगे। जिसके बाद आमा डोंगरी के जंगल की तरफ ले जाते हुए चलती कार की पिछली सीट में आरोपी अंकित मानिकपुरी ने एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और किशोरी को घर के पास छोड़ कर आरोपी फरार हो गए। जिसके बाद किशोरी घर पहुंचकर परिजनों को अपनी आपबीती बताई।

 

पुलिस पर लगाया समझौते के दबाव का अरोप

परिजनों का अरोप है कि पुलिस ने उन पर समझौत करने का दबाव बनाया था। किशोरी के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब रिपोर्ट नहीं लिखी गई, तब उन्हें चुनाव के चलते साधन की समस्या होने के कारण तीन दिनों बाद 18 नवम्बर को डिंडोरी पहुंचे और महिला थाने में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने 19 नवम्बर को उनकी प्राथमिकी दर्ज की। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तीन अब भी फरार है।

इस संबंध में बजाग थाना प्रभारी मोहन धुर्वे ने बताया कि, जब ये घटना हुई थी उस तारीख को इस मामले की रिपोर्ट ही नहीं आई थी। उन्होंने कहा कि, शिकायत मिलने पर मामला कायम किया गया है। पुलिस ने चार आरोपितों अंकित मानिकपुरी, रवि मानिकपुरी, ओमप्रकाश यादव, पुष्पेंद्र यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ सिंह मरकाम ने कहा कि जांच में पाया जाएगा की विधि सम्मत कार्रवाई नहीं की गई तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।