Saturday, May 18"खबर जो असर करे"

प्रदेश में बनेगा रानी अवंती बाई कल्याण बोर्ड: मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि लोधी समाज (Lodhi Samaj) का स्वाधीनता आंदोलन (independence movement) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। लोधी समाज देश का गौरव है। वीरांगना रानी अवंतीबाई ने राष्ट्र के लिए रक्त की अंतिम बूंद दे दी। उनके बलिदान दिवस पर मध्यप्रदेश में ऐच्छिक अवकाश के साथ ही प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर प्रतिमा स्थापना की पहल भी की गई है। लोधी-लोधा-लोध समाज के कल्याण के लिए रानी अवंती बाई कल्याण बोर्ड का गठन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान रविवार शाम को भोपाल के माता मंदिर क्षेत्र में अटल पथ के पास लोधी-लोधा-लोध क्षत्रीय महासभा के महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लोधी-लोधा-लोध क्षत्रीय महासभा द्वारा दिए गए सुझाव पत्र पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आग्रह पर प्रदेश में मदिरा दुकानों के अहाते बंद करने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में महिला सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया गया है। उमा भारती द्वारा प्रदत्त मार्गदर्शन का भविष्य में भी प्रदेश हित में लाभ लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रारंभ में वीरांगना रानी अवंती बाई के प्रति पुष्प सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में लोधी समाज के संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।