Saturday, May 11"खबर जो असर करे"

PKL: बंगाल ने बेंगलुरु को हराया, यूपी को हराकर दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक

बेंगलुरु। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League 2022-PKL) के 14वें मैच में बंगाल वारियर्स (Bengal Warriors) ने बेंगलुरु बुल्स (Bangalore Bulls) को 42-33 से हरा दिया। तीन मैचों के बाद बंगाल की यह दूसरी जीत है। दूसरी तरफ बेंगलुरु की यह पहली हार है। वहीं आज के दूसरे मैच में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 44-42 से हरा दिया। नवीन कुमार की कप्तानी में यह दिल्ली की लगातार तीसरी जीत है।

बंगाल बनाम बेंगलुरु
दोनों टीमों की ओर से धीमी शुरुआत देखने को मिली। बेंगलुरु से भरत ने रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन किया और मैच के 16वें मिनट में बंगाल आखिरकार ऑलआउट हुई और बेंगलुरु ने 14-9 से बढ़त बना ली। ऑलआउट होने के तुरंत बाद मनिंदर ने आखिरी तीन मिनट में चार प्वाइंट लेकर बंगाल को 15-14 से आगे करा दिया। शुरुआती 20 मिनट में बंगाल ने 10 रेड पॉइंट्स हासिल किए।

वहीं दूसरे हॉफ में बंगाल वारियर्स के स्टार रेडर मनिंदर ने लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को मजबूत कर दिया। दूसरे हॉफ में बंगाल ने विपक्षी टीम को दो बार ऑलआउट किया। पूरी टीम के बेहतर प्रदर्शन के दम पर बंगाल ने 42-33 से मैच जीत लिया। मनिंदर ने 11 और श्रीकांत जाधव ने छह रेड प्वाइंट्स लिए। बेंगलुरु से विकास कंडोला ने सात और भरत ने आठ रेड प्वाइंट्स लिए।

दिल्ली बनाम यूपी
मैच की शुरुआत से ही यूपी से सुरेंदर गिल ने रेडिंग में लगातार पॉइंट्स हासिल किए। उन्हें परदीप नरवाल से भी अच्छा साथ मिला और यूपी ने दिल्ली को दबाव में बनाकर रखा। दूसरी तरफ दिल्ली से कप्तान नवीन कुमार रेडिंग विभाग में अकेले पड़ते हुए नजर आए। पहले हॉफ के बाद स्कोर 25-19 से यूपी के पक्ष में रहा। दिलचस्प यह रहा कि गिल ने पहले हॉफ में ही अपना सुपर-10 पूरा कर लिया।

दूसरे हॉफ में लगभग पांच मिनट बीत जाने पर दिल्ली ने विपक्षी टीम को ऑलआउट कर दिया। इसके बावजूद 25 मिनट के बाद स्कोर 33-26 से यूपी के पक्ष में रहा। वहीं जब मैच खत्म होने में लगभग साढ़े आठ मिनट का खेल बाकी था, तब दिल्ली ने एक ओर बार ऑलआउट करके 37-36 के स्कोर के साथ बढ़त बना ली। आखिरकार दबाव में दिल्ली ने अच्छा खेल दिखाकर मैच जीत लिया। यूपी से सुरेंदर गिल ने 21 पॉइंट्स लिए।