Friday, May 17"खबर जो असर करे"

Pak vs SL, पहला टेस्ट: जीत के करीब पाकिसान, अब्दुल्ला शफीक ने जड़ा शतक

कोलंबो। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (opener Abdullah Shafiq) ने श्रीलंका के खिलाफ (against Sri Lanka) गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शानदार शतक लगाया है। जीत के लिए मिले 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शफीक ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगा लिया है। उनके शतक की मदद से पाकिस्तान ने टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

अब्दुल्ला शफीक ने इमाम उल हक के साथ मिलकर दूसरी पारी में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़ दिए। इमाम 35 रन बनाकर आउट हुए जबकि शफीक ने अपना शतक पूरा किया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक शफीक 112 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। उन्होंने अपनी पारी में अब तक पांच चौके और एक छक्का लगा लिए हैं।

शफीक ने अपना दूसरा टेस्ट शतक और श्रीलंका के खिलाफ पहला शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी (136*) खेली थी। इस बीच उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 650 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है। 22 वर्षीय शफीक ने 11 पारियों में अब तक 74.67 की औसत से 672 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान ने चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं। मेहमान पाकिस्तान को पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 120 रनों की दरकार है, जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्लेबाज इमाम (35), कप्तान बाबर आजम (55) और अजहर अली (6) रहे। स्टम्प्स तक क्रीज पर शफीक (112*) और मोहम्मद रिजवान (7*) बने हुए हैं।