Wednesday, May 1"खबर जो असर करे"

मप्र में 4 हजार 700 नए सीएम जनसेवा मित्रों की होगी भर्ती: शिवराज

– मुख्यमंत्री ने जनसेवा मित्रों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की चर्चा

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हमें प्रदेश के विकास और जनता की सेवा करने का मौका मिला है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान (Chief Minister Public Service Campaign) जनता की जिंदगी बदलने का मिशन (Mission to change people’s lives) है। प्रदेश में 4 हजार 700 नए सीएम जनसेवा मित्रों (4700 new CM public service friends) की और भर्ती की जाएगी, जिससे पंचायत स्तर तक उनकी पहुँच हो सके और सरकार के कार्यों में उनका योगदान मिल सके। लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने में जनसेवा मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

लाड़ली बहना योजना के प्रचार-प्रसार में जनसेवा मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका
मुख्यमंत्री चौहान सोमवार देर शाम अपने निवास कार्यालय के समत्व भवन में सीएम जनसेवा मित्रों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता की बेहतरी के लिए हम दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन में जनसेवा मित्रों ने अच्छी भूमिका निभाई है। जनसेवा मित्रों ने लाड़ली बहना योजना की जानकारी जन-जन तक पहुँचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जनसेवा मित्रों को आगे भी अपनी भूमिका ठीक ढंग से निभानी है। अलग-अलग माध्यमों से इस योजना को बहनों तक पहुँचाना है।

मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना का भी बेहतर प्रचार-प्रसार हो
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना का भी प्रचार-प्रसार करें। जनता की कठिनाइयों और समस्याओं को भी मेरे पास पहुँचाए। योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को लाभ मिले। जनहित के अनेक कार्यों में नागरिकों की भागीदारी हो। इस बात का प्रयास किया जाए कि जनसेवा मित्रों की पंचायतों में पहुँच हो जाए। उन्होंने जनसेवा मित्रों से कहा कि मतदान के यज्ञ में लोगों की भागीदारी बढ़ाने और अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित कराने का प्रयास करें। प्रशासन और सरकार का सहयोग जनसेवा मित्रों को मिलता रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनसेवा मित्र सरकार के महत्वपूर्ण अंग हैं।

स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चल कर कार्य करें
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चल कर कार्य करें। जनसेवा मित्रों में अनंत क्षमता है, जिसका प्रकटीकरण कार्यों को बेहतर करने में करें। पूरी क्षमता, संवर्धन और प्रशिक्षण प्राप्त कर बेहतर तरीके से जनसेवा में जुट जाएँ। मुख्यमंत्री ने युवाओं को जनसेवा मित्र के रूप में ज्वाइन करने के लिए शुभकामनाएँ दी। प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए 25 जनसेवा मित्र उपस्थित थे। जिलों से जनसेवा मित्र वर्चुअली जुड़े।